scriptक्रिकेट वर्ल्ड कपः डिजिटल प्लेटफॉर्म पर Team India का ये मैच देखा गया सबसे ज्यादा | India-New Zealand match record times saw on Hotstars | Patrika News

क्रिकेट वर्ल्ड कपः डिजिटल प्लेटफॉर्म पर Team India का ये मैच देखा गया सबसे ज्यादा

Published: Jul 14, 2019 06:21:25 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

हॉटस्टार पर 2.53 करोड़ लोगों ने देखा India-New Zealand match
हॉटस्टार पर किसी भी मैच को इतने दर्शकों ने नहीं देखा था।

Indian Team

लंदन। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) के पहले सेमीफाइनल मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय क्रिेकेट टीम और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने थीं। India-New Zealand match को हॉटस्टार ( Hotstar ) पर सबसे ज्यादा देखा गया।

स्टार स्पोर्ट्स ( Star Sports ) नेटवर्क के डिजिटल हॉटस्टार पर 2.53 करोड़ लोगों ने इस मैच को देखा जो एक रिकॉर्ड है। इससे पहले इस प्लेटफॉर्म पर किसी भी मैच को इतने दर्शकों ने नहीं देखा था।

World Cup 2019: रवि शास्त्री ने किया खुलासा, धोनी को नीचे भेजने का फैसला किसका था

ग्रेट ब्रिटेन में इस टूर्नामेंट के स्काई स्पोर्ट्स पर किए जा रहे सीधे प्रसारण और झलकियों को चैनल 4 पर देखने वालों की संख्या का आंकड़ा तकरीबन दो करोड़ लोगों तक पहुंच गया है।

आईसीसी ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। आईसीसी ने विश्व कप के ग्रुप दौर और सेमीफाइनल मैचों के डिजिटल दर्शकों के आंकड़ों की जानकारी दी है जिसने टीवी और डिजिटल में रिकार्ड स्थापित किए हैं।

विराट कोहली के हाथ से फिसलकर रोहित शर्मा के हाथ में आ सकती है टीम इंडिया की कमान

यह विश्व में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले टूर्नामेंट्स में से एक बन गया है। आईसीसी के डिजिटल और सोशल प्लेटफॉर्म पर ग्रुप दौर के दौरान 2.6 अरब लोगों ने विश्व कप से संबंधित वीडियो का भी लुत्फ उठाया।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने कहा, “हम इस बात से काफी खुश हैं कि आईसीसी विश्व कप टीवी और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला क्रिकेट टूर्नामेंट बन गया है।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो