script

विश्व कप में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की आधिकारिक स्पांसर होगी अमूल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 28, 2020 07:07:48 pm

विश्व कप में पहली बार बतौर पूर्णकालिक सदस्य भाग ले रहा है अफगान
अफगानिस्तान अपना पहला मैच 2 जून को खेलेगी
अफगान क्रिकेट बोर्ड ने भारत सरकार का जताया आभार

afghanistan cricket

विश्व कप में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की आधिकारिक स्पांसर होगी अमूल

नई दिल्ली : भारत की सबसे बड़ी दुग्ध उत्पादक अमूल 30 मई से इग्लैंड एवं वेल्स में शुरू होने वाले क्रिकेट विश्व कप में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की प्रमुख प्रायोजक होगी। अमूल ने इसके लिए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड से करार किया है। अमूल का लोगो विश्व कप के दौरान अफगानिस्तान के खिलाड़ियों की जर्सी की बांह और ट्रेनिंग किट पर दिखाई देगा। अफगानिस्तान को इस टूर्नामेंट का पहला मैच 2 जून को ब्रिस्टल में ऑस्ट्रेलिया से खेलना है।

अफगानिस्तान की टीम उत्साही है

इस मौके पर अमूल के प्रबंध निदेशक डॉ आरएस सोढ़ी ने कहा कि पहली बार अमूल ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के साथ करार किया है। अफगानिस्तान की टीम युवा और बेहतरीन प्रतिभाशाली है। 2001 में अफगानिस्तान अंतराष्ट्रीय क्रिकेट का हिस्सा बनी और कम समय में विश्व क्रिकेट में अपना साख जमा लिया है।

अफगान बोर्ड ने अमूल और भारत सरकार का जताया आभार

वहीं अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ असदुल्लाह खान ने इस मौके पर अमूल के साथ-साथ भारत सरकार का भी आभार जताया। उन्होंने कहा कि यह एक अच्छी पहल है। अमूल के साथ अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का करार भविष्य में एक नए रिश्तों की इमारत खड़ी करेगा। भारत मे खेलकर ऐसा लगता है, जैसे अपने ही देश में हो। उन्होंने यह भी कहा कि यह पहला अवसर है, जब अफगानिस्तान विश्व कप क्रिकेट में बतौर पूर्ण सदस्य खेलेगी। हमारी तैयारी अच्छी है और हम बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर अफगान क्रिकेटर मुजीब उर रहमान समेत अफगानिस्तान क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पदाधिकारी और अमूल के अधिकारी मौजूद थे।

 

ट्रेंडिंग वीडियो