script

IPL 2023 : बारिश से बाधित मुक़ाबले में पंजाब किंग्स ने कोलकाता को 7 रन से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Apr 02, 2023 08:31:01 am

Submitted by:

Siddharth Rai

Punjab Kings vs Kolkata Knight Rider: अपने घरेलू मैदान पर टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 191 रन बनाए। जवाब में कोलकाता की टीम ने 16 ओवर में सात विकेट खोकर 146 रन बना पाई। इस समय तक कोलकाता की टीम डकवर्थ लुईस नियम के तहत सात रन से पीछे थी। इसी वजह से कोलकाता को इसी अंतर से हार का सामना करना पड़ा।
 

ard.png

Indian premier league 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वे सीजन का दूसरा मुक़ाबला पंजाब किंग्स (PBKS) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला गया। मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए बारिश से वधित इस मैच में डकवर्थ लुईस नियम की मदद से पंजाब ने कोलकाता को 7 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब ने इस टीम ने टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया है।

अपने घरेलू मैदान पर टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 191 रन बनाए। पंजाब के लिए भानुका राजपक्षे ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 50 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान शिखर धवन 40, सैम करन 26, प्रभसिमरन सिंह 23 और जीतेश शर्मा 21 रन का योगदान दिया। कोलकाता के लिए टिम साउदी ने दो विकेट लिए। उमेश यादव, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता की टीम ने 16 ओवर में सात विकेट खोकर 146 रन बनाए। लेकिन तभी बारिश शुरू हो गई। कोलकाता के लिए शार्दुल ठाकुर तीन गेंद में आठ रन और सुनील नरेन दो गेंद में सात रन बनाकर खेल रहे थे। कोलकाता को जीत के लिए 24 गेंद में 46 रन की जरूरत थी और ऐसा लग रहा था कि सुनील नरेन कोलकाता को लक्ष्य के पार पहुंचा देंगे। लेकिन बारिश ने सारा खेल बिगाड़ दिया। इस समय तक कोलकाता की टीम डकवर्थ लुईस नियम के तहत सात रन से पीछे थी। इसी वजह से कोलकाता को इसी अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

कोलकाता के लिए इंपेक्ट प्लेयर के रूप में बल्लेबाजी करने आए वेंकटेश अय्यर 28 गेंद में 34 रन, आंद्र रसेल 19 गेंद में 35 रन और कप्तान नीतीश राणा 17 गेंद में 24 रन बनाए। पंजाब के लिए अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा तीन, सैम करन, सिकंदर रजा, नाथन एलिस और राहुल चाहर ने एक – एक विकेट झटके। अर्शदीप को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।

ट्रेंडिंग वीडियो