scriptएशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी: भारत का विजय अभियान जारी, साउथ कोरिया को 4-1 से मात दे इंडिया टॉप पर | Asian Champions Trophy:India beat South Korea, tops Points table | Patrika News

एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी: भारत का विजय अभियान जारी, साउथ कोरिया को 4-1 से मात दे इंडिया टॉप पर

Published: Oct 25, 2018 12:29:23 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

भारतीय हॉकी टीम का विजय अभियान जारी है, उसने अभी तक 5 मैचों में 4 में जीत दर्ज की है वहीं एक मैच टाई रहा है।

harmanpreet singh

एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी: भारत का विजय अभियान जारी, साउथ कोरिया को 4-1 से मात दे इंडिया टॉप पर

नई दिल्ली। मौजूदा विजेता भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने हीरो एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में अपना पांचवां मैच साउथ कोरिया के खिलाफ 4-1 के अंतर से जीत लिया है। इस टूर्नामेंट में भारत की 5 मैचों में यह चौथी जीत है। मलेशिया के खिलाफ पिछला मैच ड्रा रहा था। कोरिया के खिलाफ मुकाबले में हरमनप्रीत ने 3 और गुरजंत ने 1 गोल दागा। इस मैच में भारत को पेनल्टी कार्नर के 4 मौके मिले जिसमे वह 3 मौकों को भुनाने में कामयाब रही। इस टूर्नामेंट का आयोजन ओमान के मस्कट में किया जा रहा है। 5 मैचों में 13 अंकों के साथ भारत पॉइंट्स टेबल में सबसे ऊपर है। दूसरे स्थान पर मलेशिया 10 अंकों के साथ है।


पहले क्वार्टर में भारत ने ली बढ़त-
मैच के चौथी ही मिनट में भारत पेनल्टी कार्नर का मौका बनाने में कामयाब रहा। हरमनप्रीत ने इस मौके को भुनाते उसे गोल में तब्दील किया। इसके बाद 10वें मिनट में गुरजंत को हरमनप्रीत का शानदार पास मिला जिसे वह गोल पोस्ट में डालने में कामयाब रहे और भारत ने 2-0 की बढ़त ले ली। पहले क्वार्टर की समाप्ति पर भारत 2-0 से आगे था।

https://twitter.com/hashtag/IndiaKaGame?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

दूसरे क्वार्टर में कोरिया की वापसी-
दूसरे क्वार्टर में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और साउथ कोरिया ने मजबूत खेल दिखते हुए 20वें मिनट में अपना पहला गोला दागा। ली सेउंगिल ने भारतीय गोलकीपर के दाईं और तेजी से गेंद दाग सफलता हासिल की। इसके 2 मिनट बाद ही कोरिया को पेनल्टी कार्नर भी मिला जिसको भुनाने में वह कामयाब नहीं हो सकी। हाफ टाइम तक कोई गोल नहीं हुआ और दूसरे क्वार्टर की समाप्ति पर स्कोर भारत के पक्ष में 2-1 रहा।

https://twitter.com/13harmanpreet?ref_src=twsrc%5Etfw

तीसरे और चौथे क्वार्टर का हाल-
मैच के तीसरे क्वार्टर में दोनों ही टीमें मौके तलाशती रहीं लेकिन सफलता किसी के भी हाथ नहीं लगी। इस क्वार्टर का अंत बिना किसी गोल के हुआ। मैच के अंतिम व चौथे क्वार्टर में भारत को 47वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला जिसे भुनाने में हरमनप्रीत ने कोई गलती नहीं की। इसके बाद मैच ख़त्म होने से केवल एक मिनट पहले हरमनप्रीत ने पेनल्टी कार्नर पर शानदार गोल दाग मैच 4-1 से भारत की झोली में डाल दिया। हरमन ने शानदार हैट्रिक दागी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो