scriptवर्ल्ड कप वॉर्म अप मैचः ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज को हराकर दिखाई ताकत | Australia beat West Indies in the first Warm up match of Cricket WC | Patrika News

वर्ल्ड कप वॉर्म अप मैचः ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज को हराकर दिखाई ताकत

locationनई दिल्लीPublished: May 23, 2019 07:10:41 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

ऑस्ट्रेलिया ने विंडीज को सात विकेट से हराया।
ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्मिथ ने बनाए सर्वाधिक 76 रन।
विंडीज की वर्ल्ड कप तैयारियों की खुली पोल, 229 रनों पर ही ढेर हो गई टीम।

Steve Smith

साउथैम्पटन। मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया ने स्टीवन स्मिथ (76) और शॉन मार्श (55*) के अर्धशतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप के पहले वॉर्मअप मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले विंडीज को बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया। विंडीज की टीम कोई खास कमाल नहीं कर सकी और 46.2 ओवरों में सिर्फ 229 रनों पर ही ढेर हो गई। इस आसान लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने 38.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर ही हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्मिथ ने 82 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली। कप्तान फिंच ने 47 गेंदों पर 42 रन बनाए वहीं डेविड वार्नर सात गेंदों पर पांच रन ही बना सके। फिंच के साथ पारी की शुरुआत करने आए उस्मान ख्वाजा पांच रनों के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए।

ऑस्ट्रेलिया ने पहला विकेट वार्नर के रूप में 47 के कुल स्कोर पर खोया। यहां से स्मिथ और फिंच ने टीम को 100 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर फिंच विंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर की गेंद पर बोल्ड हो गए। स्मिथ का विकेट 209 के कुल स्कोर पर गिरा। मार्श के साथ ग्लैन मैक्सेवेल 18 रनों पर नाबाद लौटे।

इससे पहले विंडीज के बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों के सामने टिक नहीं पाए और संघर्ष करते दिखाई दिए। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, नाथन कुल्टर नाइल और मैक्सवेल ने दो-दो विकेट लिए। जेसन बेहरनडॉर्फ और एडम जाम्पा को एक-एक विकेट मिला।

विंडीज के लिए कार्लोस ब्राथवेट ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए, उन्होंने 64 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में पांच चौके तथा तीन सिक्स मारे। इविन लुइस ने 56 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में छह चौके और एक सिक्स शामिल रहा। इन दोनों के अलावा सुनील एम्ब्रीस (37), शाई होप (21) और फाबियान एलेन (12) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो