scriptWorld Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया ने की टीम की घोषणा, स्मिथ और वॉर्नर की हुई वापसी | Australia Team Announced for world Cup 2019 smith and warner back to Team | Patrika News

World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया ने की टीम की घोषणा, स्मिथ और वॉर्नर की हुई वापसी

Published: Apr 15, 2019 09:43:40 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की टीम में वापसी
दोनों खिलाड़ियों पर लगा था 1-1 साल का बैन
IPL में शानदार फॉर्म में हैं स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर

australia in world cup 2019

australia in world cup 2019

नई दिल्ली। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए आज भारतीय टीम का ऐलान संभव है। क्रिकेट के महाकुंभ के लिए अब 45 दिन का समय बचा है। इस बीच मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने भी वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। विश्व कप के लिए सोमवार को ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है।

स्मिथ और वॉर्नर की वापसी

टीम के ऐलान को लेकर जो सबसे खास बात है वो ये कि टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की वापसी हुई है। दोनों खिलाड़ियों को IPL में शानदार प्रदर्शन करने का ईनाम मिल गया है। स्मिथ और वॉर्नर पर बॉल टैंपिरिंग विवाद में 1-1 साल का बैन लगा था, जो अब हट गया है। टीम की कमान एरॉन फिंच के हाथों में दी गई है।

इन खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है। ये वो खिलाड़ी हैं, जो इस वक्त शानदार फॉर्म में भी थे। जोश हेजलवुड और पीटर हैंड्सकॉम्ब को ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल नहीं किया गया है। दोनों खिलाड़ी इस वक्त फॉर्म में भी थे, लेकिन वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने में दोनों खिलाड़ी कामयाब नहीं हो सके।

 

https://twitter.com/hashtag/CWC19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
चोट से उभरकर वापस लौटे मिचेल स्टार्क

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के मेन गेंदबाज मिचेल स्टार्क को भी वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया है। मिचेल स्टार्क चोट की वजह से लंबे समय से बाहर चल रहे थे। मार्कस स्टॉयनिस, मैक्सवेल और एडम जैंपा भी टीम का हिस्सा होंगे।
ऑस्ट्रेलिया का अफगानिस्तान के खिलाफ पहला मैच

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड कप में पहला मैच 1 जून को अफगानिस्तान से है। कंगारू टीम इस बार इंग्लैंड की जमीन पर अपने खिताब को बचाने उतरेगी। उसने 2015 में न्यूजीलैंड को फाइनल में हराकर अपने घर में खिताब जीता था। वर्ल्ड कप 2015 के फाइनल में न्यूजीलैंड को हराने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 5वीं बार खिताब पर कब्जा कर जमाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो