scriptBabar Azam फिर से छोड़ने जा रहे कप्तानी! T20 वर्ल्ड कप 2024 में फजीहत के बाद पहली बार दिया बड़ा बयान  | babar azam is going to giving up pakistan team captaincy says decision is of pcb after bad performance in t20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

Babar Azam फिर से छोड़ने जा रहे कप्तानी! T20 वर्ल्ड कप 2024 में फजीहत के बाद पहली बार दिया बड़ा बयान 

Babar Azam Captaincy: वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 की तरह अब टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से पाकिस्‍तान टीम के बाहर होने के बाद बाबर आजम की कप्‍तानी पर तलवार लटकी हुई है। इस पर बाबर आजम ने कहा है कि ये फैसला पीसीबी पर निर्भर करता है।

नई दिल्लीJun 17, 2024 / 09:03 am

lokesh verma

Babar Azam
Babar Azam Captaincy: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बाबर आजम की कप्तानी पर तलवार लटकी हुई है। पाकिस्‍तान के कई दिग्‍गज बाबर आजम से फिर से कप्तानी छोड़ने की डिमांड कर रहे हैं। आयरलैंड के खिलाफ पाकिस्‍तान की तीन विकेट से जीत के बाद बाबर आजम ने कहा कि फिलहाल उन्‍होंने कप्तानी छोड़ने के विषय में नहीं सोचा है, वह अगर कप्‍तानी छोड़ेंगे तो इसकी जानकारी अवश्‍य देंगे। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि कप्तानी से हटाने का फैसला पीसीबी के ऊपर निर्भर करता है। अब देखने वाली बात होगी कि वनडे वर्ल्‍ड 2023 की तरह क्‍या अब टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बाद फिर से उनसे कप्‍तानी छीनी जाती है या नहीं?

कप्तानी छोड़ने को लेकर क्‍या बोले बाबर आजम?

बाबर आजम ने कहा कि जब उन्‍होंने पहले कप्तानी छोड़ी थी तो उन्‍हें लगा कि अब कप्तान बने रहना नहीं चाहिए। इसलिए उन्‍होंने खुद कप्‍तानी छोड़ने का ऐलान किया था। जब पीसीबी ने मुझे दोबारा कप्‍तान बनाया तो वह उनका फैसला था। अब वजन वापसी के बाद फिर से इस विषय पर चर्चा करेंगे कि यहां क्‍या हुआ है? अगर मैं फिर से कप्तानी छोड़ूंगा तो बताऊंगा। अभी तक इस बारे में नहीं सोचा है और ये फैसला पीसीबी को लेना है।

पाकिस्‍तान का निराशाजनक प्रदर्शन

ज्ञात हो कि पाकिस्तान टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया है। पाकिस्‍तान को अपने पहले ही मुकाबले में अमेरिका के खिलाफ शिकस्‍त मिली फिर चिर प्रतिद्वंद्वी भारत ने धूल चटाकर टूर्नामेंट से लगभग बाहर ही कर दिया था। इसके बाद बारिश से सुपर-8 में यूएसए बनाम आयरलैंड मैच धुला तो पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो गया। हालांकि अपना आखिरी मैच तीन विकेट से जीतकर पाकिस्‍तान ने थोड़ी इज्‍जत जरूर बचाई है।
यह भी पढ़ें

सुपर-8 के सभी मैचों पर बारिश का साया, जानें किस मैच के धुलने के कितने चांस

PAK vs IRE मैच का हाल

पाकिस्‍तान बनाम आयरलैंड मैच की बात करें तो पाकिस्‍तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी आयरलैंड को महज 106 रन पर समेट दिया। लेकिन, 107 रन के लक्ष्‍य को हासिल करने में पाकिस्‍तान के पसीने छूट गए। पाकिस्‍तान ने 18.5 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाते हुए जीत दर्ज की।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Babar Azam फिर से छोड़ने जा रहे कप्तानी! T20 वर्ल्ड कप 2024 में फजीहत के बाद पहली बार दिया बड़ा बयान 

ट्रेंडिंग वीडियो