scriptआस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली भारतीय टेस्ट और टी-20 टीम का ऐलान, रोहित, मुरली और पार्थिव की वापसी | BCCI announced indian test and T20 squad for Australia tour | Patrika News

आस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली भारतीय टेस्ट और टी-20 टीम का ऐलान, रोहित, मुरली और पार्थिव की वापसी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 27, 2018 12:56:50 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारतीय टीम नंवबर में आस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी। जहां भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेली जानी है। इस दौरे पर होने वाले टेस्ट और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है।

team india

आस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली भारतीय टेस्ट और टी-20 टीम का ऐलान, रोहित, मुरली और पार्थिव की वापसी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज से वनडे सीरीज खेल रही है। वनडे सीरीज की समाप्ति के बाद इन दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है। जिसके बाद भारतीय टीम आस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी। आस्ट्रेलिया के साथ भारतीय टीम टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलेगी। इस दौरे पर खेली जाने वाली टेस्ट और टी-20 सीरीज के लिए शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। दोनों सीरीजों के लिए टीम की बागडोर विराट कोहली को सौंपी गई है।

वेस्टइंडीज से होने वाले 3 टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, कोहली और धोनी को किया बाहर

टी-20 टीम में श्रेयस नया चेहरा-
टी-20 सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर को भी शामिल किया गया है। आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी करने वाले श्रेयस अय्यर ने हाल के दिनों में घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। लिहाजा उन्हें आस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में जगह दी गई है। हालांकि इस दौरे से पहले श्रेयस वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले टी-20 सीरीज से अपना पर्दापण कर सकते हैं। वीडिंज के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए भी श्रेयस को टीम में जगह दी गई है।

https://twitter.com/BCCI/status/1055868690162364416?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/BCCI/status/1055868335663923201?ref_src=twsrc%5Etfw

भारत बनाम आस्ट्रेलिया टी-20 सीरीज का शेड्यूल-
भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 21 नंवबर को दूसरा मैच 23 नंवबर और तीसरा मैच 25 नंवबर को खेला जाएगा। इस सीरीज की समाप्ति के बाद भारतीय टीम आस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज खेलेगी। टेस्ट सीरीज में दोनों देशों के बीच चार मैच खेले जाने है। जिसके लिए शुक्रवार को बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया।

क्या केदार जाधव के बयान के डर गई बीसीसीआई, आखिरी दो मैचों के टीम में किया गया शामिल

टेस्ट टीम में रोहित और पार्थिव की वापसी-
आस्ट्रेलिया के साथ होने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज से शिखर धवन को बाहर कर दिया गया है। रोहित शर्मा, मुरली विजय और पार्थिव पटेल की लंबे समय बाद वापसी हुई है। गौरतलब हो कि इंग्लैंड के साथ संपन्न हुए टेस्ट सीरीज में धवन का प्रदर्शन फीका रहा था। लिहाजा उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया। साथ ही बतौर विकेटकीपर पार्थिव पटेल को ऋषभ पंत के साथ टीम इंडिया में रखा गया है।

team

भारत की टी-20 टीम-
विराट कोहली(कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, खलील अहमद।

भारत की टेस्ट टीम-
विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, पार्थिव पटेल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो