scriptवर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, विजय शंकर और जडेजा ने बनाई जगह | BCCI to Announced Team India For ICC Cricket World Cup 2019 | Patrika News

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, विजय शंकर और जडेजा ने बनाई जगह

locationनई दिल्लीPublished: Apr 16, 2019 08:31:56 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

तीसरे ओपनर केएल राहुल होंगे
चौथे गेंदबाज की भूमिका हार्दिक पांड्या निभाएंगे
ऋषभ पंत रहे दुर्भाग्यशाली, नहीं मिली जगह

Indian Team World Cup

मुंबई। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में जो सबसे ज्यादा हैरान करने वाला चेहरा शामिल हुआ है, वह हैं विजय शंकर। इन्हें लेकर चर्चा तो बहुत थीं, लेकिन उन्हें विश्व कप का टिकट मिल जाएगा, इसकी संभावना काफी कम थी। विजय शंकर को चौथे नंबर की बल्पलेबाजी विकल्प के रूप में शामिल किया गया है।

सुरक्षित विकेटकीपर होंगे दिनेश कार्तिक

महेंद्र सिंह धोनी टीम में पहले विकेटकीपर के लिए चयकर्ताओं की पसंद बने तो दूसरे विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया गया है। वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के भी विकल्प हैं। ऋषभ पंत दुर्भाग्यशाली रहे। उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है।

केएल राहुल तीसरे ओपनर

वहीं तीसरे ओपनर के विकल्प के तौर पर केएल राहुल ने टीम में जगह बनाई है। अंबाती रायडू को विश्व कप की टीम में जगह नहीं मिली है। इसके अलावा चयनकर्ताओं ने तीन तेज गेंदबाजों को ही इंग्लैंड भेजने का फैसला किया है। चौथे तेज गेंदबाज की भूमिका हार्दिक पांड्या निभाएंगे। उनकी भूमिका टीम में तेज बॉलिंग आउराउंडर की होगी। वहीं स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा पर होगी।

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप शुरू होने में अब सिर्फ 45 दिन रह गए हैं। 30 मई से विश्व कप का आगाज इंग्लैंड और वेल्स में होगा। भारतीय टीम को विश्व कप में अपना पहला मुकाबला 5 जून को खेलना है। टीम इंडिया 16 जून को पाकिस्तान से खेलेगी।

 

https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
भारत के 2019 वर्ल्ड कप में मैच

5 जून: भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

9 जून: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

13 जून: भारत बनाम न्यूजीलैंड

16 जून: भारत बनाम पाकिस्तान
22 जून: भारत बनाम अफगानिस्तान

27 जून: भारत बनाम वेस्टइंडीज

30 जून: भारत बनाम इंग्लैंड

2 जुलाई: भारत बनाम बांग्लादेश

6 जुलाई: भारत बनाम श्रीलंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो