scriptइस चैनल ने PSL का भारत में प्रसारण करने से किया इनकार | Big Shock for Pakistan Cricket , Dsport Blackout PSL | Patrika News

इस चैनल ने PSL का भारत में प्रसारण करने से किया इनकार

locationमुंबईPublished: Feb 17, 2019 02:19:18 pm

Submitted by:

Shivani Singh

एक चैनल द्वारा पीएसएल को भारत में नहीं दिखाने के फैसले का भारत में स्वागत हो रहा है। इस कदम से भारत को पाकिस्तान को विश्व में अलग-थलग करने में मदद मिलेगी।

PSL Dsport

‘डीस्पोर्ट’ ने PSL का भारत में प्रसारण करने से किया इनकार

मुंबई। पुलवामा में जैश के हमले में 44 जवानों की शहादत के बाद देश में क्रोध और शोक का माहौल है। वहीं खेल जगत के सितारे भी शहीदों के परिवारों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। जहां सहवाग ने सभी शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का प्रस्ताव रखा है। वहीं, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपनी फाउंडेशन के तहत दिए जाने वाले अवार्ड्स का आयोजन टाल दिया है। वहीं खेल जगत से एक खबर ऐसी भी आई, जिसका स्वागत होना चाहिए।
हर चीज में भारत की होड़ करने वाले पाकिस्तान में आईपीएल की तर्ज पर पीएसएल लीग खेली जा रही है। जहां भारत 44 शहीदों की शहादत के गम में डूबा है, वही हमारे पडो़सी देश पर क्रिकेट की खुमारी चढ़ी हुई है। पीएसएल का आधिकारिक प्रसारण एक स्पोर्ट्स चैनल कर रहा है। यह भारत में चलाया जाने वाला एक प्रमुख ग्रुप का स्पोर्टस चैनल है।
डीस्पोर्ट ने दिया पाक को झटका

पुलवामा हमले में अपने 44 बेटों को खोने के बाद पूरा देश गमजदा है। चैनल ने मौके की नजाकत को भांपते हुए टूर्नामेंट को भारत में ब्लैकआउट करने का फैसला किया है। एक विदेशी ग्रुप द्वारा चलाए जा रहे इस चैनल के कदम का जहां भारत में स्वागत हो रहा है, वहीं इसे पाकिस्तान क्रिकेट को बड़ा झटका माना जा रहा है, क्योंकि इस टूर्नामेंट के पहले दो सीजन सिर्फ वेब पर थे और पिछले वर्ष ही चैनल इसका आधिकारिक प्रसारक बना था।
चैनल के टॉप ऑफिशियल ने की पुष्टि

चैनल के टॉप ऑफिशल ने प्रसारण सस्पेंड करने की पुष्टि करते हुए कहा कि हमने ब्रॉडकॉस्ट को सस्पेंड कर दिया है। उन्होंने इस बारे में बताया कि हम राष्ट्रीय मुद्दों के प्रति संवेदनशील हैं और हम यह करने पर विचार कर रहे थे कि यह कैसे किया जाए। इसमें कुछ तकनीकी मुद्दे भी शामिल हैं। अधिकारी ने लीग को ब्लैकआउट करने का निर्णय लेने से पहले एक अखबार को इसकी जानकारी दी थी। वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बारे में कोई जवाब नहीं दिया।
पाक को अलग-थलग करने में मिलेगी मदद

26/11 मुंबई हमले के बाद आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के खेलने पर पूर्ण पाबंदी लगा दी गई। पाकिस्तान के साथ खेली जाने वाली क्रिकेट मैचों की सीरीज पर भी रोक लगा दी गई थी। भारत की इतनी सख्ती के बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान ने आतंकी हमले जारी रखे। वहीं पुलवामा में पाकिस्तान के पालतू संगठन के जैश के आतंकियों की कायराना हरकत के बाद के देश के लोगों में भारी गुस्सा है। देश में पाकिस्तान के प्रति व्याप्त गुस्से को देखते हुए चैनल ने एक कदम आगे बढ़ते हुए भारत में टूर्नामेंट के प्रसारण करने से इनकार कर दिया है। एक स्पोटर्स चैनल के अच्छे कदम से भारत को विश्व में पाकिस्तान को अलग-थलग करने में मदद मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो