scriptT20 World Cup 2024 सुपर 8 के बीच वेस्टइंडीज को बड़ा झटका, ये धाकड़ खिलाड़ी हुआ टूर्नामेंट से बाहर | brandon king ruled out to t20 world cup 2024 due to injury kyle mayers as replacement | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2024 सुपर 8 के बीच वेस्टइंडीज को बड़ा झटका, ये धाकड़ खिलाड़ी हुआ टूर्नामेंट से बाहर

T20 World Cup 2024 के सुपर-8 चरण में वेस्‍टइंडीज को बड़ा झटका लगा है। विंडीज के स्‍टार ओपनर ब्रैंडन किंग चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वेस्‍टइंडीज क्रिकेट ने उनकी जगह काइल मेयर्स को टीम में शामिल किया है।

नई दिल्लीJun 22, 2024 / 11:43 am

lokesh verma

T20 World Cup 2024
T20 World Cup 2024 के सुपर-8 के अपना पहला मैच इंग्‍लैंड से हारने वाली वेस्‍टइंडीज ने यूएसए के खिलाफ दूसरे मुकाबले में 9 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही अब कैरेबियन टीम सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है। अब वेस्‍टइंडीज का आखिरी मुकाबला साउथ अफ्रीका से है, अगर विंडीज को सेमीफाइनल का टिकट हासिल करना है तो हर हाल में ये मैच जीतना होगा। लेकिन, इससे पहले कैरेबियाई खेमे के लिए बुरी खबर आ रही है, जो किसी बड़े झटके से कम नहीं है। विंडीज के स्‍टार ओपनर ब्रैंडन किंग चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वेस्‍टइंडीज क्रिकेट ने उनकी जगह काइल मेयर्स को टीम में शामिल किया है।

इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच में रिटायर्ड हर्ट हुए थे ब्रैंडन किंग

दरअसल, वेस्टइंडीज के स्‍टार ओपनर ब्रैंडन किंग गुरुवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 13 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्‍के की मदद से 23 रन बनाने के बाद मांसपेशियों में खिंचाव के चलते मैदान से बाहर हो गए थे। उन्‍हें रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौटना पड़ा और इसके बाद वह फिर बल्‍लेबाजी के लिए मैदान पर नहीं उतरे।

आईसीसी से वेस्‍टइंडीज क्रिकेट को मिला अप्रूवल

आईसीसी ने अब काइल मेयर्स को ब्रैंडन किंग के रिप्लेसमेंट के तौर पर अप्रूवल दे दिया है। हालांकि वह यूएसए के खिलाफ मैच खेलने के लिए उपलब्ध नहीं थे। बाएं हाथ के बल्लेबाज काइल मेयर्स का रिकॉर्ड भी दमदार है। वे अब तक विंडीज के लिए 37 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं। वहीं, ब्रैंडन किंग साइड स्ट्रेन की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हुए हैं।
यह भी पढ़ें

T20 World Cup के एक सीजन में सबसे ज्‍यादा छक्‍के के रिकॉर्ड के साथ चकनाचूर हुए कई कीर्तिमान, जानें

ब्रैंडन किंग ने 126 से ज्‍यादा के स्‍ट्राइक रेट से बनाए रन

बता दें कि ब्रैंडन किंग के लिए वैसे भी ये टूर्नामेंट अच्‍छा नहीं गुजर रहा था। उन्होंने 5 पारियों में सिर्फ 86 रन बनाए थे। इस टी20 वर्ल्‍ड कप में 21.50 के औसत और 126.47 के स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए थे। इस टूर्नामेंट में वह 13 चौके और 2 छक्के ही जड़ने में कामयाब रहे। अब वे चोट के कारण टूर्नामेंट में आगे नहीं खेल पाएंगे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 World Cup 2024 सुपर 8 के बीच वेस्टइंडीज को बड़ा झटका, ये धाकड़ खिलाड़ी हुआ टूर्नामेंट से बाहर

ट्रेंडिंग वीडियो