scriptक्रिकेट सलाहकार समिति ने की सीओए से मांग, टीम इंडिया के लिए हम ही चुनना चाहते हैं सपोर्ट स्टाफ | CAC want to Select support staff for Team India | Patrika News

क्रिकेट सलाहकार समिति ने की सीओए से मांग, टीम इंडिया के लिए हम ही चुनना चाहते हैं सपोर्ट स्टाफ

locationनई दिल्लीPublished: Aug 17, 2019 04:34:24 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

कपिल देव ( Kapil Dev ) की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ( CAC ) टीम इंडिया के लिए सपोर्टिंग स्टाफ चुनना चाहती है।
 
 

CAC
नई दिल्ली। रवि शास्त्री ( Ravi Shastri ) को टीम इंडिया ( Team India ) का मुख्य कोच चुनने वाली महान खिलाड़ी कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार कमेटी ( CAC ) टीम के लिए कोचिंग स्टाफ भी चुनना चाहती है। तीन सदस्यीय समिति ने प्रशासकों की समिति ( COA ) से कहा है कि टीम इंडिया के लिए सपोर्टिग स्टाफ चुनने की प्रक्रिया में हम भी योगदान देना चाहते हैं।

टीम इंडिया के लिए सपोर्टिंग स्टाफ चुनना चाहती है CAC
क्रिकेट सलाहकार समिति ने सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) द्वारा गठित प्रशासकों की समिति ( COA ) को लिखे एक पत्र में कहा है कि हम भारतीय टीम के लिए सपोर्ट स्टाफ चुनना चाहते हैं। लेकिन सीएसी मांग पूरा होना आसान नहीं है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) के संविधान के अनुसार भारतीय टीम के लिए स्पोर्ट स्टाफ का चयन चयनकर्ता ही करते हैं। साथ ही ये भी संभावना है कि प्रशासकों की समिति अगर चाहे तो वो सीएसी को ये मौका दे सकती है।
CAC को ये जिम्मेदारी देने से बढ़ सकती है COA की मुश्किलें

क्रिकेट सलाहकार समिति को टीम इंडिया के लिए सपोर्ट स्टाफ चुनने की जिम्मेदारी देना प्रशासकों की समिति ( COA ) के लिए भी मुश्किलें खड़ी कर सकता है, क्योंकि सीओए को नये संविधान के अनुसार काम करना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो