scriptइडुल्जी और विनोद राय में फिर ठनी, इडुल्‍जी ने बताया कोच नियुक्ति की प्रक्रिया गलत | coa conflict diana edulji again attack on vinod rai | Patrika News

इडुल्जी और विनोद राय में फिर ठनी, इडुल्‍जी ने बताया कोच नियुक्ति की प्रक्रिया गलत

locationनई दिल्लीPublished: Jan 04, 2019 10:29:00 pm

Submitted by:

Mazkoor

क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ही भारत की पुरुष टीम के कोच का चुनाव करती है। इस समिति में तीन दिग्गज सचिन तेंदुलकर, वीवीएस. लक्ष्मण और सौरभ गांगुली शामिल हैं।

coa

इडुल्जी और विनोद राय के बीच फिर ठनी, इडुल्‍जी ने बताया कोच नियुक्ति की प्रक्रिया गलत

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) का कामकाज देखने के लिए सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) में एक बार फिर ठन गई है। दो सदस्यीय इस समिति की एक सदस्य डायना इडुल्जी ने समिति के अध्यक्ष विनोद राय को पत्र लिख कर महिला टीम की कोच की नियुक्ति को गलत बताया है।

सलाहकार समिति पर छोड़ना चाहिए कोच नियुक्ति का मामला
इडुल्जी ने अपने ई-मेल में सीओए प्रमुख विनोद राय से कहा है कि हाल में महिला टीम के मुख्य कोच नियुक्त किए गए डब्‍लूवी रमन को कोच बनाने की प्रक्रिया गलत है। कायदे से उन्‍हें अभी अंतिरम कोच बनाया जाना चाहिए था और क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) को टीम का मुख्य कोच नियुक्त करने देना चाहिए। लीक हुए इस ईमेल में इडुल्जी ने लिखा है कि डब्‍लूवी रमन को जून-2019 तक महिला टीम का अंतिरम कोच नियुक्त करना ज्यादा सही होगा।
बता दें कि क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ही भारत की पुरुष टीम के कोच का चुनाव करती है। इस समिति में तीन दिग्गज सचिन तेंदुलकर, वीवीएस. लक्ष्मण और सौरभ गांगुली शामिल हैं।

एडहॉक समिति का गठन गलत
इडुल्जी ने गुरुवार को अपने ई-मेल में लिखा है कि महिला टीम के नए कोच का चुनाव करने की कोई जल्दी नहीं थी। इस दरमियान पवार का कार्यकाल बढ़ाया जा सकता था या अंतिरम कोच नियुक्त किया जा सकता था। इडुल्‍जी ने एडहॉक समिति के गठन और कोच नियुक्ति के कदम पर सवाल उठाया और इसे गैरकानूनी बताया। उन्‍होंने पुरुष टीम के कोच रवि शास्त्री की नियुक्ति का हवाला दिया है और कहा है कि पुरुष टीम भी अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद वेस्टइंडीज के दौरे पर बिना कोच के गई थी। उन्‍होंने लिखा कि आपने और सीइओ ने अतीत में भी एक व्यक्ति के लिए समय सीमा बढ़ाई थी, जो बाद में जाकर पुरुष टीम का कोच बना। तो यह अचानक कैसे हो गया कि आपने सीएसी के लिए समय कम पाया। पवार के कार्यकाल को बढ़ाना उचित क्‍यों नहीं समझा। उस समय को याद कीजिए जब पुरुष टीम वेस्टइंडीज दौरे पर बिना कोच के गई थी, क्योंकि उस समय कोच नियुक्ति की समय सीमा को बढ़ा दिया गया था और सीएसी को प्रक्रिया पूरी करने के लिए समय दिया गया था। बता दें कि कुंबले के बाद शास्त्री को सीएसी ने टीम का नया कोच नियुक्त किया था।

पहले भी हुए हैं मतभेद
बता दें कि इडुल्जी और राय के बीच मतभेद कोई नई बात नहीं है। हाल ही में वेस्टंडीज में खेले गए महिला टी-20 विश्व कप के दौरान मिताली राज और पूर्व कोच रोमेश पवार के बीच हुए विवाद में भी राय और इडुल्‍जी के बीच के मतभेद उजागर हुए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो