scriptखिलाड़ियों और चयनकर्ताओं के बीच संवाद के मुद्दे को लेकर आज होगी सीओए की बैठक | COA team meet over communication issues between players and selectors | Patrika News

खिलाड़ियों और चयनकर्ताओं के बीच संवाद के मुद्दे को लेकर आज होगी सीओए की बैठक

locationनई दिल्लीPublished: Oct 10, 2018 12:08:34 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

प्रशासकों की समिति (सीओए) बुधवार को जब टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्‍‍‍‍त्री और कप्तान विराट कोहली के अलावा चयन समिति के साथ बैठक करेगी तो खिलाड़ियों और चयनकर्ताओं के बीच संवाद का मुद्दा और ऑस्ट्रेलिया दौरे की रूपरेखा उसके एजेंडे में शीर्ष पर होंगे।

bcci

खिलाड़ियों और चयनकर्ताओं के बीच संवाद के मुद्दे को लेकर आज होगी सीओए की बैठक

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से भारतीय चयनकर्ता लगातार विवादों में घिर हुए हैं। जहां एक तरफ चयनकर्ताओं ने पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल जैसे युवा बल्लेबाज को टीम में मौका दिया वहीं करुण नायर और मुरली विजय को टीम से बहार कर वे विवादों में रहे। प्रशासकों की समिति (सीओए) बुधवार को जब टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्‍‍‍‍त्री और कप्तान विराट कोहली के अलावा चयन समिति के साथ बैठक करेगी तो खिलाड़ियों और चयनकर्ताओं के बीच संवाद का मुद्दा और ऑस्ट्रेलिया दौरे की रूपरेखा उसके एजेंडे में शीर्ष पर होंगे।

इन दो खिलाड़ियों के भविष्य पर चर्चा होगी –
हैदराबाद में होने वाली इस बैठक में कई और अहम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी जिसमें केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए आचार संहिता और अतिरिक्त सहायक स्टाफ की जरूरत प्रमुख हैं। भारत के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे भी इस चर्चा का हिस्सा होंगे। बड़ा मुद्दा टीम प्रबंधन, चयनकर्ताओं और टीम से बाहर किए गए खिलाड़ियों के बीच संवाद प्रणाली है। हाल में करुण नायर और मुरली विजय ने कहा था कि चयनकर्ताओं या टीम प्रबंधन ने उन्हें टीम से बाहर करने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी।

चयन समिति के अध्यक्ष ने आरोपों को खारिज किया –
चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद और सीओए विनोद राय ने हालांकि इन आरोपों को खारिज किया। इस बारे में प्रसाद ने कहा कि उनके साथी चयनकर्ता देवांग गांधी ने संबंधित खिलाड़ियों से बात की, जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से बचे. चयन समिति पर विजय और नायर के सार्वजनिक बयानों को हालांकि केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की आचार संहिता का उल्लंघन माना जा रहा है।

रहाणे और पुजारा जा सकते हैं न्यूज़ीलैंड –
इस मुद्दे पर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, ‘ बेशक यह मुद्दा बैठक में उठाया जाएगा। बीसीसीआई कहता आया है कि विजय ने सही तस्वीर पेश नहीं की। गांधी ने टीम मैनेजर सुनील सुब्रमण्यम की मौजूदगी में चयनकर्ताओं की स्थिति से विजय को अवगत कराया था।’ इस मीटिंग में मुख्य चर्चा चार टेस्ट मैचों की सीरीज पर केंद्रित होगी, जिसकी शुरुआत छह दिसंबर से एडिलेड में होगी। बेहतर तैयारी के लिए भारतीय टीम प्रबंधन पहले टेस्ट से पूर्व अतिरिक्त अभ्यास मैच की मांग कर चुका है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है और अतिरिक्त अभ्यास मैच का इंतजाम करने की प्रक्रिया पर काम कर रहा है। ऑस्ट्रेलिया सीरीज की तैयारी के लिए अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा जैसे टेस्ट विशेषज्ञों के भारत ए टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर जाने की उम्मीद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो