scriptसाक्षात्कार में रवि शास्त्री ने कहा उनका काम अधूरा है, एक बुरा दिन टीम को बुरा नहीं बना सकती | coach interview Shastri said that his work is incomplete | Patrika News

साक्षात्कार में रवि शास्त्री ने कहा उनका काम अधूरा है, एक बुरा दिन टीम को बुरा नहीं बना सकती

locationनई दिल्लीPublished: Aug 16, 2019 10:01:37 pm

Submitted by:

Mazkoor

Ravi Shastri को क्यों कोच चुना गया, इसका जवाब देते हुए कपिल देव ने कहा कि उनमें बातचीत का कौशल अधिक है।

Cac

मुंबई : शुक्रवार को कपिल देव ( Kapil Dev ), अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति ने रवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट टीम( Indian cricket team ) का कोच बरकरार रखने का निर्णय लिया। इस बारे में प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए कपिल देव ने कहा कि रवि शास्त्री ( Ravi Shastri ) को दोबारा कोच चुनने के पीछे उनके बातचीत करने का कौशल है।

क्या था रवि शास्त्री की बातचीत में खास

सीएसी के सामने साक्षात्कार में रवि शास्त्री ने आखिर ऐसा क्या कहा कि पूरी सीएसी उनसे इतना प्रभावित हो गई कि उन्होंने माइक हेसन को पछाड़कर टीम इंडिया के मुख्य कोच का पद दोबारा हासिल कर लिया। साक्षात्कार की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की हार पर रवि शास्त्री ने कहा कि एक बुरा दिन इस टीम को बुरा नहीं बनाता। उन्होंने इस बात पर काफी जोर दिया, जो शायद सीएसी को भी पसंद आया।

केकेआर के मुख्य कोच पर से पर्दा हटा, ब्रैंडन मैक्कुलम लेंगे जैक्स कैलिस की जगह

विराट कोहली की कप्तानी का लिया पक्ष

रवि शास्त्री ने अपने इंटरव्यू में कहा कि उनका काम अभी अधूरा है और विराट कोहली के नेतृत्व में टीम शानदार काम कर रही है। उन्होंने हाल के दिनों में टीम में आए बदलाव का श्रेय विराट कोहली को देते हुए कहा कि इस टीम के पास ऐसा कप्तान है, जो सामने आकर नेतृत्व करता है। उन्होंने कहा कि इस कारण उन्हें नहीं लगता कि युवा खिलाड़ी कोहली को पसंद नहीं करेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे विराट कोहली ने टीम के लिए नए बेंचमार्क सेट किए हैं।

समिति ने माना कि शास्त्री टीम को आगे ले जाने में सक्षम

सूत्रों ने बताया कि रवि शास्त्री ने कहा कि उनका काम अब भी अधूरा है और अभी टीम के सामने एक नहीं 2020 और 2021 में होने वाले दो-दो टी-20 विश्व कप हैं। रवि शास्त्री के आत्मविश्वास को देखकर समिति ने माना कि शास्त्री ही वह शख्स हैं, जो इस टीम को आगे ले सकते हैं।

अब बीसीसीआई किसी को नहीं देगा विदेशी टी-20 लीग में खेलने की इजाजत, युवराज का मामला अपवाद

विदेशी धरती पर टीम इंडिया का अच्छा प्रदर्शन गया शास्त्री के पक्ष में

सूत्रों ने बताया कि इस साक्षात्कार के लिए पैरामीटर बने हुए थे। हर पैरामीटर के लिए अंक निर्धारित थे। लेकिन एक और बात जो रवि शास्त्री के पक्ष में गई वह यह कि शास्त्री के मार्गदर्शन में विदेशी धरती पर टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। सीएसी का मानना था कि अपने घर में हर टीम अच्छा प्रदर्शन करती है, लेकिन चैंपियन टीमें विदेशी धरती पर अच्छा प्रदर्शन करती हैं। भारत घर में हमेशा से अच्छा प्रदर्शन करता रहा है, लेकिन शास्त्री के निर्देशन में यह टीम विदेशी धरती पर भी शानदार प्रदर्शन कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो