अब बीसीसीआई किसी को नहीं देगा विदेशी टी-20 लीग में खेलने की इजाजत, युवराज का मामला अपवाद

अब बीसीसीआई किसी को नहीं देगा विदेशी टी-20 लीग में खेलने की इजाजत, युवराज का मामला अपवाद

Mazkoor Alam | Publish: Aug, 15 2019 06:57:12 PM (IST) | Updated: Aug, 16 2019 07:49:07 AM (IST) क्रिकेट

BCCI ने ग्लोबल टी-20 लीग के लिए युवराज सिंह को खेलने की अनुमति दी थी, लेकिन अब वह किसी अन्य खिलाड़ी को इसकी इजाजत नहीं देगा।

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) ने कनाडा में खेली जा रही ग्लोबल टी-20 लीग के लिए युवराज सिंह ( Yuvraj Singh ) को एनओसी दिया है, लेकिन अब उसका इरादा किसी और को अनापत्ति प्रमाण पत्र देने का नहीं है। हालांकि युवराज सिंह को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति मिलने के बाद कई खिलाड़ी जिनका करियर लगभग समाप्ति पर था, वह यह उम्मीद कर रहे थे कि अब उन्हें भी विदेशी लीग में खेलने की अनुमति मिल जाएगी। लेकिन प्रशासको की समिति ( COA ) के इस फैसले से उन्हें झटका लगा है। सीओए का कहना है कि युवराज का मामला अपवाद है और वह अब किसी को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं देगा। इस बात की पुष्टि सीओए के एक सदस्य ने की।

अधिकारी सीओए के इस फैसले से हैरान

सीओए सदस्य ने इस बारे में कहा कि युवराज का मामला अपवाद है। हम किसी और अन्य खिलाड़ी को विदेशी लीग में खेलने के लिए एनओसी नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर चर्चा की है और फैसला लिया है कि अब किसी को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सीओए के इस फैसले से बीसीसीआई के अधिकारी हैरान हैं। उन्होंने कहा कि फैसलों में एकरूपता जरूरी है। सिर्फ एक खिलाड़ी को एनओसी देने के के लिए नीति नहीं बदलनी चाहिए। अगर नीति बदली गई तो यह सबके लिए होना चाहिए।

दुर्व्यवहार के बावजूद मैनेजर सुनील को टीम के साथ रहने की मिली इजाजत, मांगी माफी

बताया मनमाना रवैया

बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि नियमों में एकरूपता जरूरी है। लेकिन साफ देखा जा सकता है कि इस समय बोर्ड में ऐसा नहीं है। खिलाड़ियों के करियर को लेकर मनमाना रवैया नहीं चल सकता। कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अब भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हो सकते हैं। वह युवराज को देखकर विदेशी लीगों में खेलने के लिए संन्यास की सोच रहे होंगे। लेकिन बोर्ड की ओर से लिया गया यह यू-टर्न उनके साथ बेईमानी है।

IND Vs WI : जीत के साथ टीम इंडिया ने मनाया आजादी का जश्न, कोहली के शतक की मदद से विंडीज को दी मात

बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों विदेशी लीगों में खेलने की इजाजत नहीं देता

बता दें कि युवराज सिंह से पहले तक संन्यास ले चुके पूर्व खिलाड़ियों को भी विदेशी लीगों में खेलने की अनुमति नहीं देने की बीसीसीआई की नीति रही है। यह नियम सिर्फ युवराज सिंह के लिए बदला गया था और अब वह इस मामले को अपवाद बता रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned