आईपीएल : नीलामी खत्‍म होने के बाद मुंबई इंडियंस ने जयंत यादव को किया अपनी टीम में शामिल

आईपीएल : नीलामी खत्‍म होने के बाद मुंबई इंडियंस ने जयंत यादव को किया अपनी टीम में शामिल

Mazkoor Alam | Updated: 20 Dec 2018, 10:33:30 PM (IST) क्रिकेट

18 दिसंबर को जयपुर में हुई आइपीएल 2019 नीलामी में 346 खिलाड़ियों की बोली लगी थी। इसमें से 60 खिलाड़ियों को खरीदा गया था। 60 में से 40 भारत के और 20 विदेशी खिलाड़ी शामिल थे।

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) की नीलामी खत्‍म हो चुकी है। सारी टीमों के प्‍लयर्स की लिस्‍ट करीब-करीब फाइनल हो चुकी है। लेकिन पूरी नहीं, क्‍योंकि अभी एक और तरीका है, जिसके जरिये कोई टीम किसी प्‍लेयर्स को अपनी टीम से जोड़ सकती है। यह तरीका है ट्रेडिंग विंडो का, जो आइपीएल शुरू होने की तारीख से एक महीने पहले तक चलेगा। इसी नियम का फायदा उठाकर मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम को थोड़ा और मजबूत कर लिया। उसने ट्रांसफर विंडो के जरिए गुरुवार को हरफनमौला खिलाड़ी जयंत यादव को अपनी टीम में शामिल कर लिया है।

2018 में दिल्‍ली डेयर डेविल्‍स से खेले
बता दें कि यह हरफनमौला प्‍लेयर पिछले सीजन में दिल्‍ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए खेला था। इस बार वह मुंबई के लिए खेलेंगे। बता दें कि मुंबई इंडियन ने इस सीजन में दूसरी बार किसी खिलाड़ी को ट्रांसफर विंडो के जरिए जोड़ा है। इससे पहले उसने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से दक्षिण अफ्रीका के विकेट कीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को अपनी टीम में शामिल किया था।

खेल चुके हैं टीम इंडिया के लिए
जयंत भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर चुके हैं। उन्‍होंने भारत की ओर से अब तक चार टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें 228 रन बनाने के साथ-साथ 11 विकेट भी ले चुके हैं। अभी हाल ही में जयंत की ही कप्तानी में भारतीय अंडर-21 टीम ने इमर्जिंग नेशंस एशिया कप के फाइनल तक पहुंची थी। फाइनल में उसे बेहद करीबी मामले में श्रीलंका के हाथों मात्र 3 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

नीलामी में बिके थे 60 खिलाड़ी
बता दें कि 18 दिसंबर को जयपुर में हुई आइपीएल 2019 नीलामी में 346 खिलाड़ियों की बोली लगी थी। इसमें से 60 खिलाड़ियों को खरीदा गया था। 60 में से 40 भारत के और 20 विदेशी खिलाड़ी शामिल थे।

आकाश अंबानी ने कहा अब टीम हुई बैलेंस्‍ड
मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी ने इस पर संतुष्टि जताते हुए कहा कि अब टीम का संतुलन संतुलन हो गया है। उन्‍होंने कहा कि वह इस बात से खुश हैं कि जयंत अब मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं। उनका बल्ले और गेंद से अनुभव तथा योग्यता शानदार है। नीलामी की सफलता के कुछ दिन बाद उनको अपनी टीम में शामिल कर हम खुश हैं।

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned