CWC 2019 : अफगानिस्तान के खिलाफ भारत ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला

CWC 2019 : अफगानिस्तान के खिलाफ भारत ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला

Kapil Tiwari | Updated: 22 Jun 2019, 02:35:50 PM (IST) क्रिकेट

अफगानिस्तान की टीम ICC Cricket World Cup 2019 से बाहर हो चुकी है। भारत के खिलाफ उसे पहली जीत की उम्मीद रहेगी।

साउथैंप्टन। ICC Cricket World Cup 2019 में आज भारतीय टीम का मुकाबला अफगानिस्तान से है। टीम इंडिया का विश्व कप 2019 में ये पांचवां मैच है। इससे पहले भारतीय टीम 3 मुकाबले जीत चुकी है और 1 मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। अफगानिस्तान के सामने भारतीय टीम के लिए सुनहरा मौका होगा कि जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश करने की दावेदारी मजबूत की जाए। वहीं अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो चुकी है। हालांकि भारत के खिलाफ अफगानिस्तान टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज करने उतरेगी।

अफगानिस्तान की बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी भी फ्लॉप

अफगानिस्तान की टीम विश्व कप 2019 में लगातार पिछड़ती ही चली गई है। अभी तक तो टीम के बल्लेबाज रन नहीं बना पा रहे थे, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ तो अफगानिस्तान की खराब गेंदबाजी भी सभी के सामने उजागर हो गई। इंग्लैंड के खिलाफ राशिद खान और मोहम्मद नबी की जो पिटाई हुई थी, उसे वो कभी नहीं भूला पाएंगे। फिर भी भारत के खिलाफ टीम जीत का खाता खोलना चाहेगी।

Cricket World Cup में इंग्लैंड के दूसरे सबसे कामयाब गेंदबाज बने जोफ्रा आर्चर

टीम इंडिया में बदलाव संभव

इस मैच में सबसे ज्यादा नजर भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन पर रहेंगी, क्योंकि अफगानिस्तान के खिलाफ कई बदलाव की संभावना है। शिखर धवन चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। धवन की जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है, लेकिन देखना ये होगा कि क्या पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा कि नहीं? ओपनिंग की जिम्मेदारी तो रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी पर ही होगी।

भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव इसलिए भी हो सकता है, क्योंकि भुवनेश्वर कुमार भी कुछ मैचों के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। ऐसे में टीम के कप्तान और मैनेजमेंट को सभी मोर्चों का ध्यान रखकर अंतिम 11 खिलाड़ी चुनने होंगे।

Common Bowling Injuries से बार-बार चोटिल होते हैं Fast Bowler

शमी आ सकते हैं प्लेइंग इलेवन में

भुवनेश्वर कुमार की जगह भारतीय टीम में मोहम्मद शमी को मौका मिलना तय है। वहीं विजय शंकर के भी चोटिल होने की खबरें हैं। हालांकि जसप्रीत बुमराह ने ये साफ कर दिया कि उनकी चोट गंभीर नहीं है, लेकिन विजय शंकर की जगह ऑलराउंडर रविंद्र जड़ेजा को भी मौका दिया जा सकता है।

मौसम का मिजाज

मौसम की खबर ने खिलाड़ियों को और फैंस को राहत दी है। जानकारी के मुताबिक, भारत और अफगानिस्तान के आने वाले मैच पर बारिश का कोई असर नहीं पड़ेगा। मौसम के साफ रहने की भविष्यवाणी की गई है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

अफगानिस्तान: असगर अफगान, मोहम्मद नबी, नूर अली जरदान, दौलत जरदान, गुलबदीन नेब, हश्मतुल्लाह शाहीदी, नजीबुल्लाह जरदान, रहमत शाह, राशिद खान, इकरम अली खिल, मुजीब उर रहमान

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, एमएस धोनी, रविंद्र जड़ेजा, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned