script

WTC के फाइनल से पहले डेविड वॉर्नर ने लिया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास, बताया कब खेलेंगे आखिरी मैच

locationनई दिल्लीPublished: Jun 04, 2023 07:21:14 am

Submitted by:

lokesh verma

David Warner Retirement : भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले कंगारू टीम के दिग्‍गज सलामी बल्‍लेबाज डेविड वार्नर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। उन्होंने यह भी बताया है कि उनका आखिरी टेस्‍ट मुकाबला कौन सा होगा।

david-warner_2.jpg

WTC के फाइनल से पहले ऑस्‍ट्रेलिया टीम को बड़ा झटका, डेविड वॉर्नर ने किया संन्‍यास का ऐलान।

David Warner Retirement : भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच इंग्‍लैंड के द ओवल में वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल 7 से 11 जून तक खेला जाएगा। इससे पहले ऑस्‍ट्रेलियन टीम को बड़ा झटका लगा है। कंगारू टीम के दिग्‍गज सलामी बल्‍लेबाज डेविड वार्नर ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। उन्होंने बताया है कि ऑस्ट्रेलिया का अगला समर सीजन टेस्‍ट फॉर्मेट में उनका आखिरी होगा। वॉर्नर फिलहाल भारत के खिलाफ आईसीसी वर्ल्‍ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल की तैयारी में जुटे हैं। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली एशेज सीरीज में भी उनके खेलने संभावना है।

डेविड वॉर्नर ने अपने संन्‍यास को लेकर खुलासा किया है कि जनवरी 2024 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेलने के बाद वे टेस्‍ट क्रिकेट को अलविदा कहेंगे। वॉर्नर ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के अभ्‍यास से पहले पत्रकारों से बातचीत में करते हुए यह घोषणा की है। उन्होंने कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि 2024 का टी20 वर्ल्ड कप मेरे लिए अंतिम हो सकता है। मैं इसका श्रेय अपने परिवार को देता हूं।

डेविड वॉर्नर के टेस्‍ट करियर पर एक नजर

उन्‍होंने आगे कहा कि अगर मैं डब्ल्यूटीसी के फाइनल और आगामी एशेज सीरीज में खेला और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में रन बनाए तो निश्चित रूप से संन्यास ले लूंगा। बता दें कि डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक कुल 103 टेस्ट में 8158 रन बनाए हैं। 335 रन उनका टेस्‍ट में सर्वोच्च स्कोर है। टेस्‍ट में उनके नाम 25 शतक और 35 अर्धशतक हैं।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया में वापसी को लेकर भावुक हुए रहाणे, बोले- बुरे वक्‍त पर मिला इनका साथ

https://twitter.com/hashtag/WTC23?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

अपने क्रिकेट बोर्ड पर लगाए थे आरोप

बता दें कि संन्‍यास की घोषणा से पहले वॉर्नर ने बगावती तेवर अपनाते हुए अपने क्रिकेट बोर्ड पर जमकर भड़ास निकाली थी। सिडनी हेराल्ड को दिए इंटरव्यू में डेविड वॉर्नर ने ऑस्‍ट्रेलियन क्रिकेट बोर्ड पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उसने मेरी कप्‍तानी पर बैन के मामले अपमानजनक कार्य किया है। उन्‍होंने कहा कि बोर्ड ने मामले को खत्‍म करने की जगह और लंबा खींचा है, जो निराशाजनक है। उसे ऐसा नहीं करना चाहिए था।

ट्रेंडिंग वीडियो