scriptDC Vs KKR : सुपर ओवर में इस तरह से आखिरी बॉल तक बना रहा रोमांच | DC Vs KKR: The super-adventures of every ball in this match in Super Over | Patrika News

DC Vs KKR : सुपर ओवर में इस तरह से आखिरी बॉल तक बना रहा रोमांच

locationनई दिल्लीPublished: Mar 31, 2019 05:53:29 am

Submitted by:

Anil Kumar

सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाईट राईडर्स को तीन रनों से दी शिकस्त।
पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपर ओवर में दिल्ली ने 10 रन बनाए।
11 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकात की टीम 7 रन ही बना सकी।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम

DC Vs KKR : सुपर ओवर में इस तरह से हर बॉल पर बना रहा रोमांच

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के एक रोमांचक मुकाबले में शनिवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को तीन रनों से शिकस्त दी। दिल्ली ने कोलकाता को सुपर ओवर में हराया। सुपर ओवर के दौरान हर गेंद पर इस तरह का रोमांच बना रहा कि दोनों टीमों की धड़कने तेज होती चली गई। बता दें कि कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 185 रन बनाए। इसके जवाब में मेजबान टीम ने भी निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट खोकर 185 रन ही बनाए, जिसके कारण मुकाबला सुपर ओवर में चला गया। सुपर ओवर में दिल्ली ने 10 रन बनाए जिसके जवाब में कोलकाता केवल सात रन ही बना पाई। इस सीजन दिल्ली की यह दूसरी जीत है।

DC Vs KKR : शतक से चूके पृथ्वी, सुपर ओवर में दिल्ली ने कोलकाता को 3 रनों से दी मात

सुपर ओवर में दिल्ली की पारी

सुपर ओवर में पहले सबसे बल्लेबाजी करने के लिए दिल्ली की टीम उतरी। दिल्ली की तरफ से ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने बल्लेबाजी का मोर्चा संभाला, तो वहीं, कोलकाता की ओर से प्रसिद्ध कृष्ण गेंदबाजी के लिए उतरे।

– ऋषभ पंत ने स्ट्राइक लेते हुए पहली गेंद को खेला और एक रन हासिल किया।

– दूसरी गेंद पर श्रेयस अय्यर ने विकेट के पीछे शानदार चौका लगाया, जिसपर टीम का स्कोर पांच रन हो गया।

– तीसरी गेंद पर श्रेयस अय्यर ने सिक्स मारने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे और कैच आउट हो गए। इसके बाद मुख्य मुकाबले में शतक से चूके पृथ्वी शॉ बल्लेबाजी करने आए।

– चौथी गेंद पर पंत ने दो रन लिए।

– 5वीं गेंद पर भी पंत ने फिर से एक शॉट खेला लेकिन वे दो रन लेने में ही कामयाब हो सके। इस तरह से पांच गेंदों में दिल्ली ने 9 रन बनाए।

– छठी गेंद पर पंत ने स्वीप शॉट मारने की कोशिश की लेकिन एक रन ही ले सके। इस तरह से निर्धारित एक ओवर में दिल्ली ने 10 रन बनाए और कोलकाता के सामने जीत के लिए 11 रनों का लक्ष्य रखा।

कोहली के नाम ‘विराट’ उपलब्धि दर्ज, IPL में 5000 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

सुपर ओवर में कोलकाता की पारी

सुपर ओवर में 11 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल और दिनेश कार्तिक ने बल्लेबाजी का मोर्चा संभाला, तो वहीं दिल्ली की ओर से कागिसो रबाडा गेंजबाजी के लिए उतरे।

– आंद्रे रसेल ने पहली गेंद में चौका मारा। इस चौके से कोलकाता की उम्मीदें जाग गई।

– दूसरी गेंद कगिसो रबाडा ने ऐसी यॉर्कर डाली जिसे रसेल समझ नहीं सके और बॉल मिस कर गए। अब चार गेंदों पर कोलकाता को जीत के लिए सात रन चाहिए थे।

– रबाडा ने तीसरी गेंद पर रसेल को क्लीन बोल्ड कर दिया। रसेल के आउट होते ही कोलकाता की टीम में मायूसी छा गई, जबकि दिल्ली की उम्मीदें जाग गई। रसेल के आउट होने के बाद कोलकाता की तरफ से रॉबिन उथप्पा बल्लेबाजी के लिए आए।

– चौथी गेंद पर उथप्पा ने एक रन लेकर कार्तिक को स्ट्राइक दिया। अब जीत के लिए कोलकाता को 2 गेंद पर 6 रन चाहिए थे।

– 5वीं गेंद पर कार्तिक ने लंबा शॉट मारने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो सके और एक रन ही ले सके। आखिरी गेंद पर कोलकाता को जीत के लिए 5 रनों की दरकार थी। लिहाजा यहां पर जीत के लिए कोलकाता के पास केवल सिक्स मारने का ही विकल्प था। यदि चौका मारता तो एक बार फिर से सुपर ओवर में भी मैच टाई रहता।

– अब दोनों टीमों में तनाव के बीच रबाडा ने उथप्पा के सामने आखिरी गेंद फेंकी जिस पूरी कोशिश करते हुए उथप्पा ने गेंद को हिट किया लेकिन केवल एक रन ही बना सके। इस तरह से कोलकाता सुपर ओवर में 7 रन ही बना सकी और दिल्ली ने 3 रनों से मैच जीत लिया।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो