राजस्थान के इस जिले में क्रिकेट अकादमी खोलेंगे महेंद्र सिंह धोनी, गरीब बच्चों की फ्री होगी ट्रेनिंग

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की क्रिकेट अकादमी देश के कई शहरों में चल रही है। अब वो इसका प्रसार राजस्थान में करने वाले है।

By:

Published: 17 Oct 2018, 09:26 PM IST

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी देश के कई जगहों पर क्रिकेट अकादमी चला रहे हैं। जहां बच्चों को क्रिकेट का ककहारा सिखाया जाता है। अलवर जिले में क्रिकेट अकादमी खोलेंगे। जिससे युवाओं को क्रिकेट के लिए बड़ा प्लेटफार्म मिलेगा। धोनी के सहयोगी मिहिर दिवाकर क्रिकेट अकादमी के लिए आज यहां किशनगढ़ बास इलाके में जगह देखने आए। यह एम एस धोनी क्रिकेट अकादमी के नाम से खुलेगी।

बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर ने देखी जगह-
अलवर एवं इसके आसपास क्षेत्र के युवाओं को अब नेशनल एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेलने का मौका मिल सकेगा। अकादमी के लिए महेंद्र सिंह धोनी के दोस्त एवं बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर ने अलवर में क्रिकेट एकेडमी के लिए जगह देखी। उन्होंने बताया कि राजस्थान में सबसे पहले अलवर एवं जयपुर में क्रिकेट अकादमी शुरू करने की योजना है।

पूरे देश में चल रही हैं 15 शाखाएं-
पूर्व क्रिकेटर मिहिर दिवाकर ने बताया कि एम एस धोनी क्रिकेट अकादमी की पूरे देश में 15 शाखाएं है एवं दो शाखाएं सिंगापुर एवं दुबई में चल रही हैं। पहले चरण में अलवर एवं जयपुर में क्रिकेट एकेडमी खोलने की योजना है। उसके लिए अलवर में जमीन चिन्हित करने का काम चल रहा है। जयपुर में भी जमीन तय की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि अकादमी में गरीब बच्चों के लिए अलग से सीटें आरक्षित रहेंगी और उनको निशुल्क ट्रेनिंग दी जाएगी। जमीन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद 6 महीने में एकेडमी शुरू हो जाएगी।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned