scriptपाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने कहा-धोनी जल्द शुरू करेंगे नया कॅरियर,कोचिंग की दुनिया में रखेंगे कदम | Dhoni will start new career-soon he will start coaching-Danish kaneria | Patrika News
क्रिकेट

पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने कहा-धोनी जल्द शुरू करेंगे नया कॅरियर,कोचिंग की दुनिया में रखेंगे कदम

कनेरिया ने कहा कि उन्हें लगता है कि निश्चित रूप से धोनी एक नया करियर शुरू करेंगे।

Jul 24, 2021 / 02:20 pm

Mahendra Yadav

MS Dhoni

MS Dhoni

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास ले चुके हैं। हालांकि अभी वे आईपीएल में खेल रहे हैं। अब पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने महेन्द्र सिंह धोनी को लेकर कहा है कि भविष्य में धोनी कोचिंग के क्षेत्र में उतरे सकते हैं। कनेरिया का कहना है कि धोनी भविष्य में कमेंट्री की जगह कोचिंक को तरजीह देंगे। एक यूट्यूब चैनल पर कनेरिया ने कहा कि धोनी अपनी दूसरी पारी के लिए कोचिंग को विकल्प के रूप में चुनेंगे। हालांकि उन्होंने इसके पीछे की वजह नहीं बताई। यूट्यूब चैनल पर कनेरिया ने कहा कि उन्हें लगता है कि निश्चित रूप से धोनी एक नया करियर शुरू करेंगे।
एक दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं
महेन्द्र सिंह धोनी और दानिश कनेरिया एक दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं। वर्ष 2006 में जब टीम इंडिया पाकिस्तान दौरे पर गई थी तो दोनों एक दूसरे के खिलाफ खेले थे। इस मैच में कनेरिया के एक ओवर में धोनी ने काफी रन बटोरे थे। हाल ही कनेरिया से यूट्यूब चैनल पर पूछा गया कि उन्‍हें क्‍या लगता है कि धोनी अपनी दूसरी पारी के लिए कौनसा विकल्‍प चुनेंगे। इस पर कनेरिया ने जवाब देते हुए कहा कि धोनी कोच बनकर मैदान पर उतरेंगे।
यह भी पढ़ें— महेन्द्र सिंह धोनी के वो पांच रिकॉर्ड, जिन्हें तोड़ना आसान नहीं

dhoni2.png
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया सन्यास
महेन्द्र सिंह धोनी ने पिछले साल अगस्त में इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास ले लिया था। धोनी ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच वर्ष 2019 में खेला था। 2019 के वर्ल्ड कप में धोनी न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में खेले थे। इस मैच में टीम इंडिया हार गई थी। टीम इंडिया के लिए यह धोनी का आखिरी मैच था। हालांकि धोनी आईपीएल में लगातार खेल रहे हैं। आईपीएल 2021 में धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार प्रदर्शन किया था।
यह भी पढ़ें— सुरेश रैना ने लिया फैसला: धोनी अगर IPL 2022 में नहीं खेलेंगे तो वह भी छोड़ देंगे टूर्नामेंट

धोनी ने घटाया वजन
कोरोना की वजह से आईपीएल 2021 को बीच में ही स्थगित कर दिया गया था। वहीं अब इसके बचे हुए मैच सितंबर—अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाएंगे। यहां चार प्ले-ऑफ सहित शेष 31 मुकाबले खेले जाएंगे। वहीं आईपीएल के बचे हुए मैचों से पहले धोनी ने अपना वजन घटाया है। हाल ही धोनी की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। इसमें उनका नया लुक नजर आ रहा था। धोनी का यह नया रूप देखकर फैंस भी हैरान रह गए। हाल ही में उन्होंने अपना 40 जन्मदिन भी मानाया था।

Hindi News/ Sports / Cricket News / पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने कहा-धोनी जल्द शुरू करेंगे नया कॅरियर,कोचिंग की दुनिया में रखेंगे कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो