सुरेश रैना ने लिया फैसला: धोनी अगर IPL 2022 में नहीं खेलेंगे तो वह भी छोड़ देंगे टूर्नामेंट

उन्होंने कहा, 'अगर हम इस साल खिताब को जीत लेते हैं तो मैं धोनी को अगले सीजन में भी खेलने के लिए मनाने की कोशिश करूंगा।'

By: Mahendra Yadav

Updated: 10 Jul 2021, 10:27 AM IST

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का सम्मान क्रिकेट प्रेमी ही नहीं बल्कि क्रिकेटर्स भी करते हैं। धोनी और बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना के बीच अच्छी दोस्ती है। इनके बीच की गहरी दोस्ती का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दोनों ने एक ही दिन इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लिया था। पिछले साल 15 अगस्त के दिन जब धोनी ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लेने की घोषणा की तो थोड़ी देर बाद रैना ने भी अपने सन्यास का ऐलान कर दिया। अब रैना का कहना है कि अगर अगर धोनी आईपीएल में नहीं खेलेंगे तो वह भी सन्यास ले लेंगे।

चेन्नई के लिए खेलते हैं दोनों खिलाड़ी
महेन्द्र सिंह धोनी और सुरेश रैना आईपीएल की शुरुआत से ही चेन्नई सुपर किंग्स टीम की तरफ से खेलते हैं। धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं। हालांकि जब दो साल के सीएसके को निलंबित किया गया था तो धोनी ने पुणे सुपर जाइंट्स की तरफ से आईपीएल खेला था। वहीं सुरेश रैना को गुजरात लॉयन्स का कप्तान बनाया गया था। जब सीएसके टीम की आईपीएल में वापसी हुई तो दोनों फिर से इसी टीम में आ गए।

यह भी पढ़ें— महेन्द्र सिंह धोनी के वो पांच रिकॉर्ड, जिन्हें तोड़ना आसान नहीं

dhoni_and_raina.png

सीएसके की तरफ से ही खेलेंगे
रैना ने न्यूज 24 से बातचीत में कहा कि उनके अंदर अभी चार पांच साल का क्रिकेट बचा हुआ है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस वर्ष उन्हें आईपीएल खेलना है और इसके बाद दो नई टीमें भी शामिल हो जाएंगी। हालांकि उनका कहना है कि वह जब तक आईपीएल में खेलेंगे तो सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से ही खेलेंगे। साथ ही रैना ने उम्मीद जताई कि इस साल वे आईपीएल में अच्छा करेंगे।

यह भी पढ़ें— सुरेश रैना ने दिया जवाब, धोनी की मेहरबानी से नहीं बल्कि अपनी काबिलियत की वजह से टीम में रहा

'अगर धोनी नहीं खेलेंगे तो मैं भी नहीं...'
वहीं आईपीएल से धोनी के रिटायरमेंट पर रैना ने कहा कि अगर धोनी भाई आईपीएल का अगला सीजन नहीं खेलते हैं तो वह भी नहीं खेलेंगे। उनका कहना है कि वे दोनों वर्ष 2008 से ही खेलते आ रहे हैं। रैना ने कहा कि 'अगर हम इस साल खिताब को जीत लेते हैं तो मैं धोनी को अगले सीजन में भी खेलने के लिए मनाने की कोशिश करूंगा। मैं पूरी कोशिश करूंगा कि वह मान जाएं लेकिन जो वह नहीं खेलते हैं तो फिर मुझे नहीं लगता है कि मैं आइपीएल में किसी और टीम की तरफ से खेलने उतरूंगा।' धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स अब तक तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned