script

जिम्बाब्वे के लिए आर्थिक तंगी एक बार फिर बनी मुसीबत, नहीं कर सका पाकिस्तान टीम के लिए होटल बुक

locationनई दिल्लीPublished: Jul 11, 2018 01:32:35 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

पैसों की कमी की वजह से पहले ही जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों की सैलरी का भुक्तान नहीं कर पा रहा है। लेकिन अब जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड के पास इतने पैसे भी नहीं के वे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए होटल का कमरा बुक कर सकें।

Zimbabwe

जिम्बाब्वे के लिए आर्थिक तंगी एक बार फिर बानी मुसीबत, नहीं कर सका पाकिस्तान टीम के लिए होटल बुक

नई दिल्ली। पाकिस्तान, जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गयी त्रिकोणीय टी20 सीरीज खत्म हो गई है। इस सीरीज को पाकिस्तान ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हरा अपने नाम कर लिया। अब पाकिस्तान जिम्बाब्वे के साथ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेगा ऐसे में जिम्बाब्वे के सामने एक बड़ी मुसीबत आ गई है। पैसों की कमी की वजह से पहले ही जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों की सैलरी का भुक्तान नहीं कर पा रहा है। लेकिन अब जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड के पास इतने पैसे भी नहीं के वे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए होटल का कमरा बुक कर सकें।

ये खबर भी पढ़े – T-20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच तुषार अरोठे ने दिया इस्तीफा

आर्थिक तंगी से जूझ रहा है जिम्बाब्वे
जी हां! जिम्बाब्वे क्रिकेट (जेडसी) आर्थिक तंगी से बेहद परेशान है और अब इसका उदाहरण एक बार फिर देखने को मिला है। जिम्बाब्वे क्रिकेट पैसों की कमी के चलते दौरे पर आई पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए होटल की बुकिंग करने तक के पैसे नहीं है। पाकिस्तान टीम को हरारे से बुलवायो जाना था जिसके लिए उनके देरी हो गयी। इसका कारन था जेडसी के पास पाकिस्तान टीम को रुकवाने के लिए होटल का इंतजाम नहीं होना। इस कारण पाकिस्तान की टीम को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा है।

ये खबर भी पढ़े – कोहली को मिली इस कंगारू गेंदबाज से चुनौती, बोले- ‘जीतना तो दूर सेंचुरी के लिए भी तरसोगे

खिलाड़ियों का वेतन भी नहीं दिया
इतना ही नहीं पैसों की तंगी के चलते जिम्बाब्वे क्रिकेट ने अपने घरेलू टूनार्मेंट को भी स्थागित कर दिए हैं। बोर्ड कई महीनों से खिलाड़ियों की सैलरी देने में भी असमर्थ रहा है। हालांकि अब आईसीसी ने जिम्बाब्वे की मदद करने का आश्वासन दिया है। पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 13 जुलाई को बुलवायो में खेला जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो