scriptENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने 17 साल बाद खत्म किया जीत का सूखा, डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के बाहर होने का खतरा  | eng vs aus australia ends victory drought after 17 years against england in t20 world cup | Patrika News
क्रिकेट

ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने 17 साल बाद खत्म किया जीत का सूखा, डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के बाहर होने का खतरा 

ENG vs AUS: मिचेल मार्श की अगुवाई वाली ऑस्‍ट्रेलिया टीम ने T20 World Cup 2024 के 17वें मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ 36 रन से शानदार जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया की टीम ग्रुप-बी की पॉइंट्स टेबल में चार अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गई है।

नई दिल्लीJun 09, 2024 / 10:30 am

lokesh verma

ENG vs AUS
ENG vs AUS: मिचेल मार्श की अगुवाई वाली ऑस्‍ट्रेलिया टीम ने T20 World Cup 2024 के 17वें मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ 36 रन से शानदार जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया की टीम ग्रुप-बी की पॉइंट्स टेबल में चार अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गई है तो वहीं इंग्‍लैंड की टीम महज एक अंक के साथ चौथे स्‍थान पर पहुंच गई है। सबसे खास बात ये है कि ये जीत ऑस्‍ट्रेलिया की इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप में 17 साल बाद पहली जीत है। अब यहां से ऑस्‍ट्रेलिया का सुपर-8 में पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है। जबकि इंग्‍लैंड पर बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया ने रखा 202 रनों का लक्ष्‍य

इंग्‍लैंड ने टॉस जीतकर पहले बारबाडोस में गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्‍ट्रेलिया के लिए ट्रैविस हेड और डेविड वॉर्नर की सलामी जोड़ी बीच पहले विकेट के लिए 70 रन की पार्टनरशिप हुई। वॉर्नर 39 रन बनाकर आउट हुए फिर हेड 34 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद कप्तान मिचेल मार्श ने 35 और स्टाेयनिस ने 30 रनों की पारी खेलकर ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍कोर को 20 ओवर में 201 तक पहुंचाया।

दबाव नहीं झेल सका इंग्‍लैंड का मध्‍यक्रम

ऑस्‍ट्रेलिया के 202 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के लिए फिल सॉल्ट और कप्तान जोस बटलर की सलामी जोड़ी के बीच पहले विकेट के लिए 73 रनों की शानदार पार्टनरशिप हुई। दोनों के पवेलियन लौटने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड के मिडिल ऑर्डर दबाव बना दिया और इंग्‍लैंड को 165 रनों पर रोकते हुए 36 रनों से जीत दर्ज की।
यह भी पढ़ें

अकील हुसैन के पंजे फंसी युगांडा, वेस्टइंडीज की प्रचंड जीत से ध्‍वस्‍त हुए ये 3 विश्‍व रिकॉर्ड

ऑस्‍ट्रेलिया ने 2007 के टी वर्ल्‍ड कप में दर्ज की थी आखिरी जीत 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी जीत दर्ज की थी। उसके बाद ऑस्‍ट्रेलियन टीम को इंग्‍लैंड के खिलाफ जीत के लिए 17 साल लंबा इंतजार करना पड़ा है। आखिरकार मौजूदा वर्ल्‍ड कप में ऑस्‍ट्रेलिया जीत का सूखा खत्‍म करने में सफल रही है। इसके साथ ही इंग्‍लैंड के सुपर-8 में पहुंचने की उम्‍मीदों को भी धूमिल कर दिया है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / ENG vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने 17 साल बाद खत्म किया जीत का सूखा, डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के बाहर होने का खतरा 

ट्रेंडिंग वीडियो