scriptENG vs WI 1st Test Day 1 Highlights: अंग्रेजों ने पहले दिन ही वेस्टइंडीज पर कसा शिकंजा, गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने किया कमाल | eng vs wi 1st test day 1 highlights Gus Atkinson outstanding bowling in James Anderson retirement match | Patrika News
क्रिकेट

ENG vs WI 1st Test Day 1 Highlights: अंग्रेजों ने पहले दिन ही वेस्टइंडीज पर कसा शिकंजा, गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने किया कमाल

England vs West Indies 1st Test: पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 40 ओवर के खेल में 3 विकेट गंवाकर 189 रन बना लिए हैं। जो रूट और हैरी ब्रुक नाबाद हैं।

नई दिल्लीJul 11, 2024 / 03:48 pm

Vivek Kumar Singh

ENG vs WI 1st Test
ENG vs WI 1st Test Day 1 Highlights: गस एटकिंसन ने अपने पहले टेस्ट मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया और वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के शुरुआती दिन बुधवार को 45 रन पर 7 विकेट लेकर टेस्ट इतिहास में पदार्पण करने वाले इंग्लैंड के किसी भी खिलाड़ी द्वारा एक पारी में दूसरा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा दर्ज किया। पहले दिन स्टंप्स तक, इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली और ओली पोप के अर्धशतकों की मदद से 40 ओवरों में 3 विकेट गंवाकर 189 का स्कोर बनाकर 68 रनों की बढ़त ले ली। पहले दिन जब सभी की निगाहें अपने विदाई मैच में जेम्स एंडरसन पर थीं लेकिन गस एटकिंसन ने ताबड़तोड़ विकेट लिए।

121 पर वेस्टइंडीज की पारी को समेटा

एटकिंसन की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में 121 रन पर समेट दिया। एंडरसन ने 10.4 ओवर में 26 रन देकर एक विकेट लिया। 188 टेस्ट खेलने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रहे टेस्ट के बाद संन्यास का ऐलान करने वाले एंडरसन को इंग्लैंड टीम ने सम्मानित किया और कप्तान बेन स्टोक्स द्वारा पहले गेंदबाजी करने के लिए चुने जाने के बाद राष्ट्रीय गान के बाद उन्हें मैदान पर टीम का नेतृत्व करने के लिए कहा गया। एटकिंसन ने शानदार शुरुआत करते हुए टेस्ट क्रिकेट में अपनी दूसरी ही गेंद पर वेस्टइंडीज के कप्तान क्रैग ब्रैथवेट को आउट कर दिया और बल्लेबाज को अपने स्टंप्स पर खेलने के लिए मजबूर कर दिया।
कर्क मैकेंजी, एलिक अथानाज़, जेसन होल्डर, जोशुआ दा सिल्वा, अल्ज़ारी जोसेफ और शामर जोसेफ सभी बाद में 26 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज एटकिंसन का शिकार बन गए, जो याद रखने लायक दिन था। पहली पारी में, इंग्लैंड ने पहले दिन बाद में जोरदार जवाब दिया, जिसमें जैक क्रॉली और ओली पोप ने अर्द्धशतक लगाया। अपनी पहली पारी में मेजबान इंग्लैंड ने शुरुआती विकेट खो दिया। 29 रन के स्कोर पर ओपनर बेन डकेट का विकेट तीन के स्कोर पर गिर गया। लेकिन क्रॉली और पोप ने 94 रन की साझेदारी करके इंग्लैंड को बचा लिया और उन्हें वेस्टइंडीज के पहली पारी के स्कोर से आगे ले गए। उन्होंने इंग्लैंड को 11.2 ओवर में पचास रन के पार पहुंचाया और फिर पारी के 24वें ओवर में 100 रन के पार पहुंचाया।
पोप 70 गेंदों में 10 चौके लगाकर अपना अर्धशतक पूरा करने वाले पहले खिलाड़ी थे। क्रॉली ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया और 74 गेंदों में नौ चौकों की मदद से यह उपलब्धि हासिल की। जेसन होल्डर ने वेस्ट इंडीज को खेल में वापस ला दिया जब उन्होंने पोप को विकेट के सामने फंसाया। क्रॉली जल्द ही आउट हो गए और इंग्लैंड का स्कोर 153/3 हो गया लेकिन जो रूट के नाबाद 15 और हैरी ब्रूक के नाबाद 25 की बदौलत चौथे विकेट की साझेदारी में 36 रन जोड़कर टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया।

Hindi News/ Sports / Cricket News / ENG vs WI 1st Test Day 1 Highlights: अंग्रेजों ने पहले दिन ही वेस्टइंडीज पर कसा शिकंजा, गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने किया कमाल

ट्रेंडिंग वीडियो