वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने की 13 सदस्यीय टीम की घोषणा, Moeen Ali बाहर

इंग्लैंड ने नियमित टेस्ट कप्तान Joe Root की गैरमौजूदगी में Ben Stokes को कप्तानी सौंपी है तो उपकप्तानी की जिम्मेदारी Jos Butler को दी गई है।

By: Mazkoor

Updated: 04 Jul 2020, 05:17 PM IST

मैनचेस्टर : कोरोना वायरस (Coronavirus) ब्रेक के बाद आठ जुलाई से पहली बार इंग्लैंड में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच शुरू होने जा रहा है। इसके लिए वेस्टइंडीज ने अपने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। अब शनिवार को इंग्लैंड ने भी पहले टेस्ट के लिए अपनी 13 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने नियमित टेस्ट कप्तान जो रूट (Joe Root) की गैरमौजूदगी में बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को कप्तानी सौंपी है तो उपकप्तानी की जिम्मेदारी जोस बटलर (Jos Butler) को दी गई है।

मोइन अली और बेयरस्टो को नहीं मिली जगह

पहले टेस्ट के लिए चयनकर्ताओं ने विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) और हरफनमौला मोइन अली (Moeen Ali) को जगह नहीं दी गई है। बता दें कि आठ जुलाई से होने वाले इसी टेस्ट के साथ करीब तीन महीने के कोरोना ब्रेक के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है। बता दें कि यह मैच जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में शुरू होगा। इसी टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपने 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। इसके साथ नौ रिजर्व खिलाड़ियों को भी चुना है।

Sachin Tendulkar से ज्यादा Wasim jaffer को हैं Virendra Sehwag पसंद, कारण है मजेदार

मोइन अली टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक के बाद कर रहे थे वापसी

बता दें कि 32 साल के मोइन अली ने सितंबर में टेस्ट क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लिया था। इसी कारण उन्हें 2019-20 के केंद्रीय अनुबंध में शामिल नहीं किया गया था। मोइन ने आखिरी टेस्ट पिछले साल एशेज के दौरान खेला था। वहीं जॉनी बेयरस्टो पिछले एशेज सीरीज से ही क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट में कुछ खास नहीं कर पा रहे थे। इसी वजह से उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ भी टीम से बाहर रखा गया था।

बेन स्टोक्स पहली बार संभाल रहे हैं कप्तानी

इस टेस्ट में इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स पहली बार कप्तानी संभाल रहे हैं। नियमित टेस्ट कप्तान जो रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण सीरीज के पहले टेस्ट से बाहर रहेंगे। बता दें कि स्टोक्स पहली बार टेस्ट में ही कप्तानी करने जा रहे हैं। इससे पहले उन्होंने अपने करियर में प्रथम श्रेणी, लिस्ट ए, वनडे अंतरराष्ट्रीय और टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भी कप्तानी नहीं की है।

इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज ने 15 सदस्यीय टीम में Shannon Gabriel शामिल, 8 जुलाई से शुरू होगी सीरीज

इंग्लैंड की टेस्ट टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), जोस बटलर (उपकप्तान), जैक क्राउली, जो डेनली, ओली पोप, डोमिनिक सिब्ली, जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रॉरी बर्न्स, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

रिजर्व खिलाड़ी : जेम्स ब्रेसे, सैम कुर्रन, बेन फोक्स, डेन लॉरेंस, जैक लीच, शाकिब महमूद, क्रेग ओवर्टन, ओली रॉबिंसन और ऑली स्टोन।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned