ENG vs PAK: विश्व कप से पहले जबरदस्त लय में इंग्लैंड, चौथे ODI में पाकिस्तान को 3 विकेट से हराया

  • लगातार तीन मैच जीतकर इंग्लैंड ने किया सीरीज पर भी कब्जा
  • चौथे वनडे में पाकिस्तान को 3 विकेट से रौंदा
  • 340 का स्कोर भी डिफेंड नहीं कर पाया पाकिस्तान

 

By: Kapil Tiwari

Published: 18 May 2019, 08:56 AM IST

नॉटिंघम। ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले इंग्लैंड की टीम जबरदस्त फॉर्म में हैं। शुक्रवार को नॉटिंघम में खेले गए चौथे वनडे मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 3 विकेट से रौंद दिया। पाकिस्तान की इस सीरीज में ये लगातार तीसरी हार थी। वहीं इंग्लैंड ने लगातार तीन मैचों में जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा भी कर लिया है। इंग्लैंड ने 5 मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। आपको बता दें कि पहला वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था।

340 का स्कोर भी डिफेंड नहीं कर पाया पाकिस्तान

अपने नियमित कप्तान इयान मॉर्गन के बिना खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने आई पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 340 रन बोर्ड पर लगा दिए। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 7 विकेट खोकर 3 गेंद पहले ही टारगेट चेज कर लिया। पाकिस्तान की टीम बेहतरीन बॉलिंग अटैक के साथ भी 340 का स्कोर डिफेंड नहीं कर पाई और विश्व कप से पहले एक अहम सीरीज में हार का सामना देखना पड़ा।

जेसन रॉय के शतक ने इंग्लैंड को जिताया मैच

इंग्लैंड की जीत में ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय ने अहम योगदान दिया। उन्होंने 89 गेंदों पर 114 रन की पारी खेली, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। जेसन रॉय ने अपनी पारी में 11 चौके और 4 छक्के भी लगाए। रॉय के अलावा बेन स्टोक ने 71 रन की पारी खेली। वहीं इयान मॉर्गन के अलावा टीम में आए जेम्स विंस ने 43 रन बनाए। जोस बटलर सीरीज में पहली बार बिना खाता खोले ही आउट हो गए।

पाकिस्तान की शुरुआत नहीं रही थी अच्छी

इससे पहले पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पिछले मैच के हीरो इमाम उल हक पारी के चौथे ही ओवर में मार्कवुड की गेंद पर चोटिल हो गए, जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। इसके बाद फखर जमान (57) और बाबर आजम (115) ने पारी को संभाला। फखर के आउट होने के बाद मोहम्मद हफीज ने बाबर के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। हफीज 220 के स्कोर पर अर्धशतक जड़कर पवेलियन लौट गए। दूसरे विकेट के लिए बाबर और हफीज के बीच 104 रन की साझेदारी हुई। बाबर भी 115 रन बनाने के बाद पवेलियन लौट गए। अंत में शोएब मलिक ने तेजी से 41 रन बनाए, लेकिन उन्होंने हिट विकेट होकर अपना विकेट गंवा दिया। अंत में कप्तान सरफराज 21 रन बनाकर नाबाद रहे।

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned