scriptपाकिस्तान से टेस्ट हारने के बाद इंग्लैंड ले सकती है बड़ा फैसला, इन दिग्गजों की हो सकती है टीम से छुट्टी | England can drop fast bowler Broad or Anderson from 2nd test at Leeds | Patrika News

पाकिस्तान से टेस्ट हारने के बाद इंग्लैंड ले सकती है बड़ा फैसला, इन दिग्गजों की हो सकती है टीम से छुट्टी

locationनई दिल्लीPublished: May 29, 2018 09:53:17 am

Submitted by:

Siddharth Rai

इस हार को देखते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉगन ने इंग्लैंड टीम के दो दिग्गज खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने की बात की है।

IPL

पाकिस्तान से टेस्ट हारने के बाद इंग्लैंड ले सकती है बड़ा फैसल, इन दिग्गजों की हो सकती है टीम से छुट्टी

नई दिल्ली। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट पाकिस्तान ने 9 विकेट से जीत कर दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड पूरी तरह नाकाम रहा और अपने ही घर में बुरी तरह हार गया। इस हार को देखते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉगन ने इंग्लैंड टीम के दो दिग्गज खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने की बात की है।

पूर्व कप्तान की मांग ब्रॉड और एंडरसन को करो बाहर
जी हां! इंग्लैंड के इस पूर्व कप्तान ने इंग्लैंड की गेंदबाजी की नीव रखने वाले दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन को टीम से बाहर करने की मांग की है। इंग्लैंड ने लीड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए सलामी बल्लेबाज मार्क स्टोनमैन की जगह कीटन जेनिंग्स को इंग्लिश टीम में शामिल किया है। स्टोनमैन पहले टेस्ट मैच की दो पारियों में केवल 13 रन ही बना सके। लेकिन वॉगन का कहना है के अब सलामी बल्लेबाज बदलने से कुछ नहीं होगा इंग्लैंड को कुछ सख्त कदम उठाने पड़ेंगे और इन दो दिग्गज गेंदबाजों को भी टीम से बाहर कर देना चाहिए। वॉगन ने कहा एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए सालों तक बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन लीड्स में वे हमेशा नाकाम रहे हैं। मुझे पता है इंग्लैंड दोनों खिलाड़ियों को टीम में फिर से लेगी लेकिन उन्हें टीम से बाहर कर इंग्लैंड को कुछ अलग करना चाहिए। टीम लगातार टेस्ट मैच हार रही है और ऐसे में चयनकर्ताओं को कुछ अलग करना चाहिए। एंडरसन और ब्रॉड अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन उन्हें टीम से बाहर करना उनके लिए वेकउप कॉल होगा।

वोक्स और वुड को मौका दिया जाए
वॉगन ने कहा टीम के पास मार्क वुड और क्रिस वोक्स जैसे प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं जो इन दोनों की जगह ले सकते हैं। टीम में तीन-तीन सीनियर खिलाड़ी एंडरसन, ब्रॉड और कुक खेलते हैं ऐसे में युवा कप्तान जो रूट के लिए इन्हें संभालना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। इन तीनो खिलाड़ियों को अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को समझना होगा और सिर्फ खेलने के लिए ना खेले। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 1 जून को खेला जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो