गॉल टेस्ट : मैथ्यूज का शतक, 4 विकेट के नुकसान पर श्रीलंका ने बनाए 229 रन

-एंजेलो मैथ्यूज ने बनाए नाबाद 107 रन। निरोशन डिकवेला 19 रन बनाकर दे रहे हैं मैथ्यूज का साथ।
-पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने एक समय 7 रन पर गंवा दिए थे दो महत्वपूर्ण विकेट।
-पहले कुशल परेरा 6 और फिर ओशाडा फर्नाडो 0 आउट हुए। इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने तोड़ी यह साझेदारी।

By: भूप सिंह

Published: 22 Jan 2021, 10:19 PM IST

नई दिल्ली। अनुभवी ऑलराउंडर एंजलो मैथ्यूज की शानदार शतकीय पारी के दम पर श्रीलंका ने यहां गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार का अंत चार विकेट के नुकसान पर 229 रनों के साथ किया है। दिन का खेल खत्म होने तक मैथ्यूज 107 रनों पर नाबाद थे। उनके साथ निरोशन डिकवेला 19 रन बनाकर खड़े हुए हैं।

चहल ने शादी को एक महीना पूरा होने पर धनश्री के लिए लिखा दिल छू लेने वाला मैसेज, वीडियो वायरल

श्रीलंका ने 7 रन पर गंवा दिए थे 2 विकेट
पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने अपने दो विकेट सात रनों पर ही गंवा दिए थे। पहले कुशल परेरा 6 और फिर ओशाडा फर्नाडो 0 आउट हुए। दूसरे सलामी बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने 43 ने फिर मैथ्यूज के साथ तीसरे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की। शुरुआती दो विकेट लेने वाले इंग्लैंड के सबसे अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने ही इस साझेदारी को तोड़ा। एंडरसन की गेंद पर थिरिमाने विकेटकीपर जोस बटलर को कैच दे बैठे। थिरिमाने ने 95 गेदों का सामना कर 43 रन बनाए।

विवेक ओबेरॉय ने चैंपियंस चेतेश्वर पुजारा और जसप्रीत बुमराह के साथ किया ब्रेकफास्ट

इसके बाद मैथ्यूज और दिनेश चंडीमल ने 117 रन जोड़ टीम को मजबूत किया। चंडीमल ने अर्धशतक जमाया। उनकी 52 रनों की पारी का अंत मार्क वुड ने 193 के कुल स्कोर पर किया। चंडीमल ने अपनी पारी में 121 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और एक Six लगाया।चंडीमल के जाने के बाद मैथ्यूज ने और डिकवेला ने दिन का अंत होने तक श्रीलंका को पांचवां झटका नहीं लगने दिया।

भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाने के बाद घर पहुंचे रहाणे, रेड कारपेट पर किया ढोल-नगाड़ों के साथ स्वागत

मैथ्यूज ने अभी तक अपनी पारी में 228 गेंदों का सामना किया है और 11 चौके लगाए हैं। डिकवेला ने उनका बखूबी साथ दिया है और 60 गेंदें खेलते हुए एक चौका मारा है। संक्षिप्त स्कोर : श्रीलंका 229-4 (एंजेलो मैथ्यूज नाबाद 107, दिनेशा चांडीमल 52, जेम्स एंडरसन 3-24)

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned