भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाने के बाद घर पहुंचे रहाणे, रेड कारपेट पर किया ढोल-नगाड़ों के साथ स्वागत

-अजिंक्य रहाणे गुरुवार को माटुंगा स्थित अपने घर पहुंचे तो उनका रेड कारपेट वेलकम किया गया।
-सोसाइटी की इमारत के एक खम्भे पर रहाणे का एक आदमकद पोस्टर लगा था। जिस पर लिखा था कांग्रेट्स टू ऑवर परसिस्टेंट पिलर।
-बड़ी संख्या में लोग रहाणे के घर के पास जमा थे और सब उन पर फूलों की बारिश कर रहे थे। इसके अलावा ढोल और नगाड़े भी बजाए।
-रहाणे की पत्नी राधिका धूपावकर भी रेड कारपेट पर चलीं।

 

By: भूप सिंह

Published: 21 Jan 2021, 11:25 PM IST

नई दिल्ली। अपने कप्तानी में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत दिलाने वाले अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) जब गुरुवार को माटुंगा स्थित अपने घर पहुंचे तो उनका रेड कारपेट वेलकम किया गया। अपनी सोसाइटी के प्रवेश द्वार से रहाणे अपनी बेटी आर्या को गोद में लेकर धीरे-धीरे रेड कारपेट पर चलते हुए घर तक पहुंचे। यह रेड कारपेट उनकी सोसाइटी में रहने वालों ने लगाया था। इसके अलावा सोसाइटी की इमारत के एक खम्भे पर रहाणे का एक आदमकद पोस्टर लगा था। जिस पर लिखा था कांग्रेट्स टू ऑवर परसिस्टेंट पिलर। काफी बड़ी संख्या में लोग रहाणे के घर के पास जमा थे और सब उन पर फूलों की बारिश कर रहे थे। इसके अलावा ढोल और नगाड़े भी बज रहे थे। लोग खुशी से आला रे आला अजिंक्या आला का नारा लगा रहे थे। रहाणे की पत्नी राधिका धूपावकर भी रेड कारपेट पर चलीं।

 

अब इंग्लैंड टेस्ट सीरीज खेलेगी टीम इंडिया
रहाणे के अलावा मुख्य कोच रवि शास्त्री, बल्लेबाज रोहित शर्मा, पेसर शार्दूल ठाकुर, ओपनर पृथ्वी शॉ भी गुरुवार को मुम्बई पहुंचे। ब्रिस्बेन टेस्ट के हीरो रहे ऋषभ पंत गुरुवार को सुबह नई दिल्ली में उतरे।भारत ने चार मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया। अब भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ लम्बी सीरीज खेलेगी। जिसमें चार टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी-20 मुकाबले होने हैं। अब भारतीय खिलाड़ी 26 जनवरी को चेन्नई में जमा होंगेए जहां वे इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए 2 फरवरी से अभ्यास शुरू करेंगे।

5 फरवरी से शुरू होगी टेस्ट सीरीज
वेबसाइट क्रिकबज के मुताबिक जो खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में खेलने वाली टीम के सदस्य नहीं थे और इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चुने गए हैं। वे 23 जनवरी को ही चेन्नई पहुंच जाएंगे। इनमें नेट बॉलर्स और स्टैंडबाई खिलाड़ी शामिल हैं। इंग्लैंड टीम के अलावा चेन्नई पहुंचने वाले भारतीय खिलाड़ियों को सात दिनों के बायो बबल में रहना होगा। सीरीज 5 फरवरी से खेली जानी है। लिहाजा 26 जनवरी को चेन्नई पहुंचकर भारतीय खिलाड़ी 1 फरवरी को बायो बबल का ड्यूरेशन पूरा कर लेंगे।

 

वेबसाइट ने तमिलनाडु क्रिकेट संघ के एक अधिकारी के हवाले से लिखा है, चेपक स्टेडियम के पास ही एक होटल दोनों टीमों के लिए बुक किया गया है। बायो बबल का ड्यूरेशन पूरा करने के बाद खिलाड़ियों को दो फरवरी से अभ्यास की अनुमति होगी। इंग्लिश टीम अभी श्रीलंका में टेस्ट सीरीज खेल रही है। दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के सभी मुकाबले चेन्नई में ही होने हैं।

5 मैचों की होगी वनडे सीरीज
टेस्ट सीरीज के बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इसकी शुरुआत 12 मार्च से होगी और इसके सभी मैच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाने हैं। यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम हैए जिसकी क्षमता एक लाख 10 हजार हो चुकी है। वनडे सीरीज के साथ मोटेरा के इस स्टेडियम में क्रिकेट की वापसी होगी। वनडे सीरीज के बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज होगी, जिसकी शुरुआत 23 मार्च से होगी और इसके सभी मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में होंगे।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned