script

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की टी-20 और वनडे टीम घोषित, कई दिग्गजों की वापसी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 31, 2020 11:34:31 pm

Coronavirus के बाद जब से इंग्लैंड में क्रिकेट शुरू हुआ है, तब से इंग्लैंड की टीम ने अपनी टेस्ट टीम अलग और सीमित ओवरों की क्रिकेट टीम अलग बना रखी थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसने यह जिद छोड़ दी है।

england_s_t20_odi_team_announced_vs_australia.jpg

England s T20 ODI team announced vs Australia

लंदन : कोरोना वायरस (Coronavirus) के बाद जब से इंग्लैंड में क्रिकेट शुरू हुआ है, तब से इंग्लैंड की टीम ने अपनी टेस्ट टीम अलग और सीमित ओवरों की क्रिकेट टीम अलग बना रखी थी। इन्हीं अलग-अलग टीमों से खेल कर उसने वेस्टइंडीज, ऑयरलैंड और अब पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की है, लेकिन अब उसे पाकिस्तान के बाद अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन-तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज खेलनी है। इसके लिए उसने ऐसा कोई जोखिम नहीं उठाया है और अपनी पूरी ताकत से टीम चुनी है।

टी-20 में रूट और वनडे टीम से बटलर बाहर

इंग्लैंड ने हालांकि अपनी इस टीम में भी युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है और दो सबसे मजबूत खिलाड़ी टेस्ट कप्तान जो रूट (Joe Root) और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Butler) को सिर्फ एक-एक फॉर्मेट में जगह दी है। वहीं तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड और हरफनमौला क्रिस वोक्स की वापसी दोनों फॉर्मेट में हुई है। इंग्लैंड ने रूट को जहां सिर्फ वनडे टीम में जगह दी है तो वहीं जोस बटलर को केवल टी-20 सीरीज के लिए टीम में मौका मिला है। आयरलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद डेविड विली को पहले पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले दो मैच में अंतिम एकादश में मौका नहीं दिया गया और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम से बाहर हीकर दिया गया है।

बेन स्टोक्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से भी बाहर

पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज से बीच में ही नाम वापस लेने वाले करिश्माई हरफनमौला बेन स्टोक्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से भी बाहर रहेंगे। कीवी मूल के स्टोक्स के पिता न्यूजीलैंड में रहते हैं और जनवरी में उनमें ब्रेन कैंसर डिटेक्ट किया गया था। स्टोक्स उनके पास न्यूजीलैंड मे वक्त बिता रहे हैं। इसी कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज और इसके बाद इतने ही मैचों की खेली जाने वाली वनडे सीरीज से भी दूर रहेंगे।

ऑस्ट्रेलिया की टी-20 और वनडे टीमें

टी-20 टीम : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), टॉम बेंटन, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स, सैम कुर्रन, टॉम कुर्रन, जो डेनले, क्रिस जोर्डन, डेविड मलान, आदिल रशीद और मार्क वुड।

रिजर्व खिलाड़ी- लियाम लिविंग्स्टोन और साकिब महमूद।

वनडे टीम : इयोन मोर्गन (कप्तान), जो रूट, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), टॉम बेंटन, सैम बिलिंग्स, सैम कुर्रन, टॉम कुर्रन, मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

रिजर्व खिलाड़ी- जोए डेनले और साकिब महमूद।

ट्रेंडिंग वीडियो