78 गेंदों में 205 रन, ठोक डाला टी-20 इतिहास का पहला दोहरा शतक

78 गेंदों में 205 रन, ठोक डाला टी-20 इतिहास का पहला दोहरा शतक

| Updated: 02 Nov 2018, 08:28:20 PM (IST) क्रिकेट

इंटरनेशनल क्रिकेट में आज तक कोई बल्लेबाज टी20 क्रिकेट में डबल सेंचुरी नहीं ठोक सका है। सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था उन्होंने 66 गेंदों में 175 रन बनाये थे ।

नई दिल्ली । क्रिकेट में रिकार्ड्स बनते ही हैं टूटने के लिए। शायद इसलिए क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है। इसमें कोई बल्लेबाज कभी शून्य पर आउट हो जाता है। तो कभी वही बल्लेबाज दोहरा शतक ठोक देता है। क्रिकेट इतिहास में तमाम ऐसे उदाहरण भरे पड़े हैं जब किसी क्रिकेटर ने बल्ले और गेंद से ऐसे रिकार्ड्स बनाएं हैं । आपको बता दें इंटरनेशनल क्रिकेट में आज तक कोई बल्लेबाज टी20 क्रिकेट में डबल सेंचुरी नहीं ठोक सका है। सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था उन्होंने 66 गेंदों में 175 रन बनाये थे । लेकिन जैसा होता आया है रिकार्ड्स बनते ही हैं टूटने के लिए तो क्रिस गेल का भी यह रिकॉर्ड आखिरकार टूट ही गया ।

78 गेंदों में 205 रन
जी हां ! रिकार्ड्स क्रिकेट में बनते ही हैं टूटने के लिए । रोज यहां नए रिकार्ड्स बनते हैं और टूटते हैं । और इसलिए क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है।दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे ब्लाइंड क्रिकेट के साउथ अफ्रीका नेशनल टूर्नामेंट में एक अनोखा रिकॉर्ड देखने को मिला बोलैंड की ओर से खेलते हुए फ्रेडरिक बोएर ने हाल ही में टी20 क्रिकेट में ऐतिहासिक पारी खेली। बोएर ने 78 गेंद पर 205 रनों की पारी खेली।ब्लाइंड क्रिकेट को वैसे तो बहुत ज्यादा प्रशंसक नहीं मिलते हैं लेकिन इस बल्लेबाज ने अपनी इस पारी से दुनिया भर में कई फैंस बना लिए हैं ।

180 रन केवल बॉउंड्री से बटोरें
वैसे तो इंटरनेशनल क्रिकेट के टी-20 फॉर्मेट में आज तक कोई बल्लेबाज टी20 क्रिकेट में डबल सेंचुरी नहीं ठोक सका है।फ्रेडरिक बोएर की इस ऐतिहासिक पारी के बाद ब्लाइंड क्रिकेट को भी गेल और जैसा एक विस्फोटक बल्लेबाज मिल गया है । बोएर ने 263 के स्ट्राइक रेट से 78 गेंद में 205 रनों की पारी खेली। बोएर ने अपनी इस पारी के दौरान 39 चौके और चार छक्के जड़े। इस तरह से उन्होंने अपनी पारी के दौरान 180 बस चौके और छक्कों से ही बना डाले।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned