scriptबढ़ने वाला है क्रिकेट का दायरा, टी-20 वर्ल्ड कप में दिखाई देंगी ये नई टीमें | Five teams to participate in World Cup T20 qualifier | Patrika News

बढ़ने वाला है क्रिकेट का दायरा, टी-20 वर्ल्ड कप में दिखाई देंगी ये नई टीमें

Published: Jul 22, 2019 03:06:25 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

टी-20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर में हिस्सा लेंगी सिंगापुर, कुवैत, मलेशिया, कतर और नेपाल क्रिकेट टीम। 22 से 28 जुलाई तक सिंगापुर में होगा आयोजन।

You have not seen such a cricket match in Jaipur till today

You have not seen such a cricket match in Jaipur till today

सिंगापुर। क्रिकेट का प्रचार-प्रसार पूरी दुनिया में काफी तेजी से हो रहा है। क्रिकेट की लोकप्रियता को देखते हुए कई देश अब क्रिकेट में पैर जमाने के लिए लालायित नजर आ रहे हैं। इन्हीं में से पांच देश सिंगापुर , कुवैत, मलेशिया, नेपाल और कतर टी-20 वर्ल्ड कप के लिए दावा ठोकने वाले हैं।

सिंगापुर में 22 से 28 जुलाई तक टी-20 वर्ल्ड कप 2019 क्वालीफायर का आयोजन होने जा रहा है। खास बात ये है कि इनमें से किसी एक टीम को ही टी-20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः

दुनिया के सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई को भी आखिरकार झुकना ही पड़ा

आखिरकार हो गया खुलासा! क्यों वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने गए अंबाती रायडू..

यह टूर्नामेंट राउंड रॉबिन फार्मेट के आधार पर खेला जाएगा और हर टीम को एक-दूसरे के साथ एक बार भिड़ना है। टॉप पर आने वाली टीम को संयुक्त अरब अमीरात में अक्टूबर-नवम्बर में होने वाले क्वालीफायर में खेलना होगा और इसी के माध्यम से उसे टी-20 विश्व कप में खेलना का मौका मिलेगा।

इस टूर्नामेंट के लिए सिंगापुर टीम की कप्तानी अमजग महबूब के हाथों में है जबकि नेपाल क्रिकेट टीम के कप्तान पारस खादका हैं। इसी तरह मलेशियाई टीम की कमान अहमद फैज मोहम्मद नूर के हाथों में है। कुवैत की कप्तानी मोहम्मद कासिफ शरीफ कर रहे हैं।

विश्व विजेता बनकर भी खुश नहीं हैं इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन

आपको बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो