script पूर्व क्रिकेटर पीटर रोबक की मौत मामले में बड़ा खुलासा, होटल के कमरे कूदकर किया था सुसाइड | former cricketer peter roebuck death case revealed after 13 years | Patrika News

पूर्व क्रिकेटर पीटर रोबक की मौत मामले में बड़ा खुलासा, होटल के कमरे कूदकर किया था सुसाइड

locationनई दिल्लीPublished: Feb 10, 2024 02:49:27 pm

Submitted by:

lokesh verma

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर पीटर रोबक की 2011 में होटल की छठी मंजिल से गिरकर मौत हो गई। उस दौरान वह ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका मैच में कमेंट्री के लिए केपटाउन में थे। 13 साल की जांच के बाद खुलासा हुआ है कि पीटर रोबक ने होटल के कमरे से कूदकर आत्महत्या की थी।

peter_roebuck.jpg
इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर पीटर रोबक की 2011 में हुई मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। उस दौरान वह ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका मैच में कमेंट्री के लिए केपटाउन में थे। इसी दौरान होटल के कमरे से गिरकर पीटर रोबक की मौत हो गई थी। 13 साल की गहन जांच-पड़ताल के बाद पता चला है कि रोबक ने होटल के कमरे से कूदकर आत्महत्या की थी। जांच में सामने आया है कि वह कथित यौन उत्पीड़न के मामले पुलिस पूछताछ के बाद काफी निराश देखे गए थे। उत्तर पश्चिमी इंग्लैंड में चेशायर कोरोनर कोर्ट भी इसी नतीजे पर पहुंची है कि उन्‍होंने सुसाइड किया था।

बता दें कि पीटर रोबक फर्स्ट क्लास काउंटी समरसेट के पूर्व कप्तान थे। 2011 में केपटाउन में जब यह घटना घटी, तब पीटर रोबक 55 वर्ष के थे। उनकी मौत की खबर उस दौरान काफी सुर्खियों में रही। नवंबर 2011 में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे उस मैच में रोबक कमेंट्री पैनल में थे। 7 नवंबर को एक 26 वर्षीय शख्‍स ने पीटर रोबक पर होटल के कमरे में यौन उत्‍पीड़न का कथित आरोप लगाया था।

गिरफ्तारी से पहले ही की थी आत्‍महत्‍या

पुलिस की टीम इसके बाद 12 नवंबर को पीटर को गिरफ्तार करने होटल गई थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसने अपने सहयोगी लेफ्टिनेंट सेसिल जैकब्स को रोबक पर चिल्लाते हुए सुना। कुछ ही देर बाद एक तेज आवाज आई। फिर जानकारी मिली कि ये आवाज पीटर की होटल की बालकनी से गिरने की थी।

यह भी पढ़ें

जानें कौन हैं पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में चुने गए आकाश दीप



2001 में मिली थी निलंबित जेल की सजा

जानकारी के अनुसार, 1999 में पीटर रोबक पर साथ रहने वाले तीन साउथ अफ्रीकी युवा क्रिकेटरों को पीटने का केस भी दर्ज हुआ था। उस केस में दो साल बाद रोबक को 2001 में इंग्लैंड में सामान्य हमले के लिए निलंबित जेल की सजा भी मिली थी।

यह भी पढ़ें

मेसी के नारे लगाने पर बुरी तरह से भड़के रोनाल्डो, जानें पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो