scriptभारतीय टीम के पूर्व कोच के बेटे ने IPL 2024 में खिलाने के नाम पर ली घूस, SOG ने किया गिरफ्तार | former Indian women's team coach tushar arothe son arrested for taking bribe in the name of ipl 2024 | Patrika News
क्रिकेट

भारतीय टीम के पूर्व कोच के बेटे ने IPL 2024 में खिलाने के नाम पर ली घूस, SOG ने किया गिरफ्तार

भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच तुषार अरोठे के बेटे को वडोदरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पूर्व रणजी क्रिकेटर ऋषि अरोठे पर आरोप है कि उन्‍होंने एक क्रिकेटर को आईपीएल में खिलाने के नाम लाखों रुपये की घूस ली है।

Mar 14, 2024 / 10:46 am

lokesh verma

ipl.jpg
भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच तुषार अरोठे के बेटे को वडोदरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तुषार अरोठे के बेटे और पूर्व रणजी क्रिकेटर ऋषि अरोठे पर आरोप है कि उन्‍होंने एक क्रिकेटर को आईपीएल में खिलाने के नाम लाखों रुपये की घूस ली है। इसके साथ ही उन्‍होंने एक अन्‍य व्‍यवसायी से भी लाखों रुपये की धोखाधड़ी की है। इन दोनों मामलों में ऋषि अरोठे के खिलाफ पिछले हफ्ते ही पुलिस में शिकायत दर्ज की गई थी। वडोदरा पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप ने बुधवार को ही ऋषि अरोठे को मुंबई के पास ठाणे होटल से गिरफ्त में लिया।

दरअसल, द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वडोदरा पुलिस के इंस्पेक्टर वीएस पटेल ने बताया कि ऋषि अरोठे के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस की स्‍पेशल टीमों ने बेंगलुरु, गोवा और मुंबई में छापेमारी की।

ह्यूमन इंटेलिजेंस, आईपी एड्रेस ट्रैकिंग और तकनीकी निगरानी के की सहायता से आखिरकार ऋषि अरोठे को ठाणे के एक होटल से पकड़ा गया। इसके बाद वापस वडोदरा लाकर बुधवार को मांजलपुर पुलिस थाने में औपचारिक रूप से गिरफ्तार किया गया।

IPL में खिलाने के नाम पर ली घूस

ऋषि अरोठे के खिलाफ रावपुरा पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई गई थी कि उन्‍होंने पंचमहल जिले के एक क्रिकेटर 5.27 लाख रुपये की घूस ली है। शिकायत करने वाले युवा क्रिकेटर ने आरोप लगाया कि ऋषि ने ने पैसे के बदले में उन्हें आईपीएल में खिलाने का वादा किया था।

यह भी पढ़ें

IPL से नाम वापस लेकर भावुक हुए हैरी ब्रूक का बड़ा खुलासा, बोले- मैंने ये कठिन फैसला…



व्यवसायी से 29.5 लाख रुपये की धोखाधड़ी

ऋषि अरोठे पर एक नहीं, बल्कि उससे अधिक आरोप लगाए गए हैं। उसके खिलाफ मांजलपुर थाने में दी गई एक अन्‍य शिकायत में एक व्यवसायी से 29.5 लाख रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है। पीडि़त व्‍यवसायी का आरोप है कि अरोठे ने तीन अन्य लोगों के साथ मिलकर उन्‍हें धोखा दिया है। अरोठे ने गोवा में एक क्लब बनाने का वादा किया था।

यह भी पढ़ें

वसीम अकरम ने ही दिखा दी PCB की औकात, धर्मशाला स्टेडियम को लेकर कही ये बात

Hindi News/ Sports / Cricket News / भारतीय टीम के पूर्व कोच के बेटे ने IPL 2024 में खिलाने के नाम पर ली घूस, SOG ने किया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो