scriptगौतम गंभीर की ये ‘शर्तें’ BCCI ने की स्वीकार! गोपनीय सूत्रों से हुआ बड़ा खुलासा | gautam gambhir demands accepted by bcci team india will get a new head coach from July 1 | Patrika News
क्रिकेट

गौतम गंभीर की ये ‘शर्तें’ BCCI ने की स्वीकार! गोपनीय सूत्रों से हुआ बड़ा खुलासा

Gautam Gambhir Team India Next Head Coach: गौतम गंभीर ही राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया के अगले कोच होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि BCCI ने गौतम गंभीर मांगें मान ली हैं, जिसकी आधिकारिक घोषणा इस महीने के अंत में की जाएगी।

नई दिल्लीJun 17, 2024 / 12:55 pm

lokesh verma

Gautam Gambhir Team India Next Head Coach
Gautam Gambhir Team India Next Head Coach: टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बाद समाप्त हो जाएगा। भारतीय टीम ग्रुप चरण में अजेय रहते हुए सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। अब उसका अगला मैच सुपर-8 में अफगानिस्‍तान से होगा। इसी बीच BCCI के हवाले से कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि गौतम गंभीर की सभी मांगों को बीसीसीआई ने स्‍वीकार कर लिया है और इसी महीने के अंत में उन्‍हें आधिकारिक तौर पर टीम इंडिया का अगला हेड कोच घोषित कर दिया जाएगा। वह एक जुलाई से भारतीय टीम के नए हेड कोच होंगे।

गौतम गंभीर ने पहले ही दिए थे संकेत

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया का अगला कोच कौन होगा? इस पर चर्चा पिछले महीने काफी चर्चा हुई थी। खुद गौतम गंभीर ने टीम इंडिया का हेड कोच बनने के संकेत देते हुए कहा था कि वह टीम इंडिया का कोच बनना पसंद करेंगे। अपनी राष्ट्रीय टीम का हेड कोच बनने से बड़ा कोई सम्मान नहीं हो सकता है। क्‍योंकि आप 140 करोड़ भारतीयों और दुनिया भर के लोगों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इतना ही नहीं उन्‍हें पिछले महीने चेन्नई में आईपीएल फाइनल के दौरान बीसीसीआई सचिव जय शाह के साथ लंबी बातचीत करते हुए देखा गया था।

गौतम गंभीर चाहते हैं अपनी पसंद का सपोर्ट स्‍टाफ

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि गौतम गंभीर और बीसीसीआई ने उनकी घोषणा की तारीख पर पहले ही चर्चा कर तय कर ली है। रिपोर्ट में बीसीसीआई के एक सूत्र हवाले से खुलासा किया गया है कि गंभीर ने बोर्ड के आगे अपनी पसंद के सपोर्ट स्टाफ चुनने की मांग रखी थी, जिसे बीसीसीआई ने स्‍वीकार कर लिया है। इसी महीने के अंत में आधिकारिक रूप से गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया हेड कोच घोषित कर दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

भारत सुपर-8 की बाधा आसानी से पार कर पहुंचेगा टी0 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में, समझें पूरा गणित

सपोर्ट स्टाफ में होंगे अहम बदलाव

बता दें कि जब रवि शास्त्री टीम इंडिया के हेड कोच बने थे, तब विक्रम राठौर ने संजय बांगर की जगह बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी संभाली थी। जब द्रविड़ हेड कोच बने तो राठौर ने अपनी भूमिका बरकरार रखी, लेकिन महाम्ब्रे और दिलीप को उनकी संबंधित भूमिकाओं के लिए उनके अनुरोध पर ही चुना गया। गंभीर के कोच की भूमिका संभालने के बाद भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ में महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलेंगे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / गौतम गंभीर की ये ‘शर्तें’ BCCI ने की स्वीकार! गोपनीय सूत्रों से हुआ बड़ा खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो