scriptविराट कोहली की कप्तानी पर गंभीर ने खड़े किए सवाल, कहा- धोनी से नहीं हो सकती तुलना | Gautam Gambhir says Virat Kohli Captaincy don't Compare to Dhoni | Patrika News

विराट कोहली की कप्तानी पर गंभीर ने खड़े किए सवाल, कहा- धोनी से नहीं हो सकती तुलना

Published: Mar 19, 2019 12:05:16 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

गौतम गंभीर ने कहा है कि विराट को आरसीबी की फ्रैचाइंजी को थैंक्स कहना चाहिए
विराट की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक भी खिताब नहीं जीत सकी है
विराट कोहली 2011 से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी कर रहे हैं

Virat and dhoni and Gambhir

Virat and dhoni and Gambhir

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का आगाज 23 मार्च से हो रहा है और टूर्नामेंट का पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाना है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल की मजबूत टीमों में से एक है। इस टीम में शुरुआत से लेकर अभी तक धुरंधर खिलाड़ी रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी पिछले 12 साल में एक भी बार आरसीबी खिताब जीतने में कामयाब नहीं रही है। इसी को लेकर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने विराट कोहली पर निशाना साधा है।
RCB को खिताब नहीं दिला पाए विराट

गौतम गंभीर ने कहा है कि विराट कोहली को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का धन्यवाद करना चाहिए, क्योंकि उनकी कप्तानी में आरसीबी एक भी बार खिताब नहीं जीत सकी है, लेकिन इसके बाद भी वो लगातार कप्तान बने हुए हैं। गंभीर ने कहा है कि आईपीएल में खराब कप्तानी की वजह से कई खिलाड़ी कप्तानी गंवा चुके हैं, लेकिन कोहली इस मामले में काफी भाग्यशाली रहे हैं कि साधारण कप्तानी के बावजूद वह कप्तानी के पद पर बने हुए हैं।
आठ साल से आरसीबी की कप्तानी कर रहे हैं विराट

कोहली की कप्तानी की तुलना धोनी से किए जाने को लेकर गंभीर ने कहा कि अभी कोहली को कप्तान के तौर पर एक लंबा रास्ता तय करना है और उनकी तुलना बिल्कुल भी धोनी और रोहित शर्मा से नहीं की जा सकती, जिन्होंने 3 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। गंभीर का मानना है कि कोहली पिछले आठ सालों से आरसीबी की कप्तानी कर रहे हैं और वो इस समय में बहुत भाग्यशाली रहे हैं। कोहली को आरसीबी की फ्रैंचाइजी का शुक्रिया अदा करना चाहिए।
आईपीएल में विराट की कप्तानी का टेस्ट

गौरतलब है कि विराट ने आईपीएल में 2011 से 2018 तक 96 मैच खेले हैं, जिसमें 44 मैचों में उन्हें जीत मिली है। जबकि 47 मैचों में आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा है। इस दौरान टीम का जीत प्रतिशत 45.83 रहा है। वहीं, एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने 94 में से 64 मैच में जीत दर्ज की है और इस दौरान टीम का जीत प्रतिशत लगभग 59 प्रतिशत रहा है और तीन बार आईपीएल का खिताब भी अपने नाम किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो