scriptगौतम के क्रिकेट की पिच पर हुए हैं कई ‘गंभीर’ झगड़े, इन खिलाड़ियों से हुई है तू-तू-मैं-मैं | Gautam Gambhir top five Fight on-field | Patrika News

गौतम के क्रिकेट की पिच पर हुए हैं कई ‘गंभीर’ झगड़े, इन खिलाड़ियों से हुई है तू-तू-मैं-मैं

Published: Mar 22, 2019 02:34:11 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

गौतम गंभीर का झगड़ा पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों से हो चुका है
इसके अलावा भी गंभीर को कई खिलाड़ियों से उलझते हुए देखा गया है
गंभीर ने दिसंबर 2018 में क्रिकेट को अलविदा कह दिया था

gautam gambhir fight

gautam gambhir fight

नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अपनी सियासी पारी की शुरुआत करते हुए शुक्रवार को भाजपा का दामन थाम लिया। गौतम गंभीर की राजनीति में एंट्री को लेकर कई दिनों से कयास लगाए जा रहे थे कि वो बीजेपी में शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक, गौतम गंभीर नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

आपको बता दें कि गौतम गंभीर ने दिसंबर 2018 में क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। राजनीति में एंट्री से पहले गौतम गंभीर क्रिकेट की पिच पर कई बेहतरीन पारियां खेल चुके हैं। साथ ही मैदान पर गंभीर ने अपने गुस्सैल व्यवहार से खूब सुर्खियां बटोरी हैं। गंभीर के कई बड़े क्रिकेटरों से झगड़े हुए हैं।

इन खिलाड़ियों से हुआ है गौतम गंभीर का झगड़ा

1. कामरान अकमल

– गौतम गंभीर की ये सबसे चर्चित लड़ाई है। बात 2010 एशिया कप की है, जब भारत और पाकिस्तान की टीमें श्रीलंका के दांबुला स्टेडियम में आमने-सामने थीं। भारतीय टीम 268 के स्कोर का पीछा कर रही थी। गौतम गंभीर बल्लेबाजी कर रहे थे और बात 34वें ओवर की है, जब ओवर की आखिरी बॉल पर कामरान अकमल ने जोरदार अपील की, लेकिन अपील खारिज हो गई।

– इसके बाद ड्रिंक्स के समय अचानक गौतम गंभीर और कामरान अकमल के बहस हो गई। इस दौरान धोनी ने दोनों खिलाड़ियों के बीच झगड़ा सुलझाने की कोशिश की। अंपायर भी सुलह कराते हुए दिखे। इस मैच में धोनी और गंभीर की साझेदारी के बदौलत भारत को जीत मिली। धोनी ने इस मैच में 56 रन और गंभीर ने 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 83 रन बनाए थे। गौतम गंभीर ‘मैन ऑफ द मैच’ बने।

2. शाहिद अफरीदी

गौतम गंभीर का पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज शाहीद अफरीदी से भी झगड़ा हो चुका है। ये बात नवंबर 2007 की है, जब पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर आई थी। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में मैच चल रहा था। गंभीर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। हालांकि‍ इस मैच में वो सिर्फ 25 रन ही बना पाए, मगर शाहिद अफरीदी के साथ हुआ वो झगड़ा सबसे ज्यादा चर्चा में रहा।

इस झगड़े के दौरान गंभीर ने अफरीदी को पिच पर जोरदार टक्कर भी मारी थी। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच गाली-गलौंच भी हुई थी।

3. शेन वॉटसन

गौतम गंभीर का 36 का आंकड़ा सिर्फ पाकिस्तान के ही खिलाड़ियों से ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से भी रहा है। साल 2008 में ऑस्ट्रेलिया टीम भारत दौरे पर थी। चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में गौतम गंभीर का झगड़ा शेन वॉटसन से हुआ था। इसके बाद तो ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम गंभीर से उलझी थी। ये मैच फिरोजशाह कोटला में हो रहा था।

इस मैच में गंभीर ने 206 रन बनाए और उनको आउट किया था शेन वॉटसन ने। मैच के दौरान से ही गरमागरमी चल रही थी। मैच के बीच में एक जगह रन लेते हुए गंभीर ने वॉटसन को कोहनी मार दी थी। गंभीर पर मैच फीस का 65% जुर्माना लगा था।

4. विराट कोहली

गौतम गंभीर का भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली से भी बहुत तगड़ा झगड़ा देखने को मिल चुका है। आईपीएल के एक मैच में केकेआर और आरसीबी आमने-सामने थीं। विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे कि तभी किसी बात को लेकर गंभीर और विराट में बहसबाजी हो गई। ये उस वक्त हुआ जब विराट आउट हो गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो