scriptगौतम गंभीर ने फिर पेश की बड़ी मिसाल, उठाएंगे शहीद के बच्चे की परवरिश का पूरा खर्चा | Gautam Gambhir will support CRPF Martyr soldier's 5 year old son | Patrika News

गौतम गंभीर ने फिर पेश की बड़ी मिसाल, उठाएंगे शहीद के बच्चे की परवरिश का पूरा खर्चा

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2018 03:53:03 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने एक बार फिर दिल जीतने वाला काम किया है। गंभीर ने शहीद सीआरपीएफ जवान के बच्चे का खर्च अपने सर ले लिया है।

gambhir

गौतम गंभीर ने फिर पेश की बड़ी मिसाल, उठाएंगे शहीद के बच्चे की परवरिश का पूरा खर्चा

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने एक बार फिर बड़ी मिसाल पेश की है। गंभीर ने असम के एक शहीद सीआरपीएफ जवान के बेटे की परवरिश पर होने वाले पूरे खर्चें का भार उठाया है। गंभीर ने असम के शहीद सीआरपीएफ जवान दिवाकर दास के पांच वर्षीय बेटे अभिरून दास की पढ़ाई और अन्य खर्चों की जिम्मेदारी ले ली है। बता दें कि दिवाकर दास पिछले साल एक हमले में शहीद हो गए थे। पिता की मौत के बाद अभिरून दास अपने गांव में ही रहता था। अब अभिरून की पढ़ाई और अन्य खर्चों का वहन गंभीर ने अपने एनजीओ गौतम गंभीर फाउंडेशन के तहत करेंगे।

इससे पहले भी ले चुके है गोद-
आपको बता दें कि ये कोई पहला अवसर नहीं है जब गौतम गंभीर ने किसी शहीद के बच्चे की परवरिश का खर्च की जिम्मेदारी अपने ऊपर ली हो। इससे पहले ही गौतम गंभीर ने अनंतनाग आतंकी हमले में शहीद हुए जवान अब्दुल राशिद की बेटी को गोद लिया था। गौतम गंभीर अक्सर ही भारतीय सेना के मसले पर अपनी राय रखते आए है।

सेना को दो खुली छूट-
इससे पहले शनिवार को गौतम गंभीर ने अलगाववादियों के बारे में कड़ा ट्वीट करते हुए लिखा था कि इनसे निपटने के लिए भारतीय सेना को खुली छूट मिलनी चाहिए। गंभीर ने साफ कहा था कि अब अलगाववादियों से बातचीत करने का समय नहीं रहा।

जवानों की गाड़ी पर किया था हमला-
शुक्रवार को कश्मीर में सीआरपीएफ की पेट्रोलिग गाड़ी पर अलगाववादियों ने हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ की गाड़ी के नीचे आने की वजह से एक अलगाववादी की मौत भी हो गई थी। इस घटना का वीडियो मीडिया में आने के बाद गंभीर ने सेना की खुली छूट देने की बात कही थी। गंभीर इससे पहले भी सेना से जुड़े मसलों पर अपनी बेबाक टिप्पणी करते आए है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो