scriptT20 World Cup 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी, भारत सहित ये 4 टीमें दावेदार, सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंचेगा पाकिस्तान | Graeme Swann picks Top-4 teams for T20 World Cup 2024 No Pakistan South Africa New Zealand world cup winner prediction | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी, भारत सहित ये 4 टीमें दावेदार, सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंचेगा पाकिस्तान

T20 World Cup 2024 के लिए इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने 4 दावदेदारों के नाम का ऐलान किया है, जिसमें पाकिस्तान और न्यूजीलैंड जैसे दिग्गज टीमों का नाम नहीं है।

नई दिल्लीMay 23, 2024 / 07:24 pm

Vivek Kumar Singh

T20 World Cup 2024 Winner Prediction
T20 World Cup 2024 Prediction: इंग्लैंड के पूर्व ऑफ-ब्रेक स्पिनर ग्रीम स्वान ने आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए फेवरेट 4 टीमों को चुना है। संयुक्त राज्य अमेरिका में शुरू होने इस टूर्नामेंट के एक सप्ताह पहले इस दिग्गज ने ऑस्ट्रेलिया को सबसे बड़ा दावेदार भी बताया। 2007 में खेले गए पहले संस्करण के बाद से यह पहली बार होगा जब इस टूर्नामेंट में 20 टीमें शामिल होंगी जो विश्व कप के लिए लड़ेंगी।

भारत के साथ ये 4 टीमें दावेदार

स्वान का मानना है कि अंतिम चार में जगह बनाने वाली चार टीमें इंग्लैंड, भारत, वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया होंगी। उन्होंने पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड को छोड़कर वेस्टइंडीज को चुना। स्वान ने बताया, “मैं जिन शीर्ष चार टीमों को दावेदार मानता हूं, वे भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और फिर वेस्ट इंडीज हैं।” इंग्लैंड की टीम एक बार फिर से खिताब डिफेंड करने उतरेगी। भारत में वनडे विश्व कप खिताब को डिफेंड करने पहुंची इंग्लैंड को बुरी तरह हार के बाद टूर्नामेंट से बाह होने पड़ा था।

ODI World Cup में इंग्लैंड ने किया था निराश

इंग्लैंड नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करने में असफल रही और 9 मैजों में सिर्फ छह अंकों के साथ सातवें स्थान पर रही। हालांकि स्वान टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंग्लैंड के अपने खिताब डिफेंड करने की संभावनाओं को लेकर काफी आस्वस्त हैं। पूर्व स्पिनर को लगता है कि भले ही डिफेंडिंग चैंपियन का टैग बरकरार रखना मुश्किल है, लेकिन इंग्लैंड के पास इस चुनौती का सामना करने के लिए एक मजबूत टीम है। पिछली बार जब वे जीते थे, तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में बहुत अच्छा क्रिकेट खेला था।”

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 World Cup 2024 को लेकर बड़ी भविष्यवाणी, भारत सहित ये 4 टीमें दावेदार, सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंचेगा पाकिस्तान

ट्रेंडिंग वीडियो