scriptहनुमा विहारी ने डेब्यू मैच में ही की 25 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय | Hanuma Vihari levels the 25 yesr old record of Balwinder Singh Sandu | Patrika News

हनुमा विहारी ने डेब्यू मैच में ही की 25 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय

locationनई दिल्लीPublished: Sep 11, 2018 12:59:09 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

इसकी बड़ी वजह भारतीय बल्लेबाजों का लगातार फ्लॉप होना है। लेकिन इस मैच में डेब्यू कर रहे भारतीय ऑलराउंडर हनुमा विहारी के सितारे बुलंद हैं। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे विहारी ने एक ऐसे रिकॉर्ड की बराबरी की है जिसके कल्पना कर पाना किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए एक सपना है।

hanuma

हनुमा विहारी ने डेब्यू मैच में ही की 25 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच लंदन के ओवल मैदान में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच में पकड़ बना ली है। इसकी बड़ी वजह भारतीय बल्लेबाजों का लगातार फ्लॉप होना है। लेकिन इस मैच में डेब्यू कर रहे भारतीय ऑलराउंडर हनुमा विहारी के सितारे बुलंद हैं। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे विहारी ने एक ऐसे रिकॉर्ड की बराबरी की है जिसके कल्पना कर पाना किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए एक सपना है।

हनुमा ने बनाया ये रिकॉर्ड
ओवल टेस्ट के चौथे दिन हनुमा ने शानदार गेंदबजी की और भारत के लिए तीन विकेट चटकाए। विहारी ने भोजनकाल के बाद रूट को पवेलियन भेजा और कुछ देर बाद कुक को आउट किया। अबे डेब्यू मैच में लगातार दो गेंदों में दो विकेट लेने वाले हनुमा भारत के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। हनुमा से पहले भारत के लिए साल 1983 में बलविंदर सिंह संधू ऐसा कर चुके हैं। संधू ने हैदराबाद में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू किया था और दो गेंद में दो विकेट चटकाए थे। हनुमा ने इस मैच में अच्छा खेल दिखाया है। उन्होंने शानदार बल्लेबाज करते हुए इस मैच में अर्धशतक भी लगाया है। बता दें इस मैच में भारत के लिए दूसरी पारी में हनुमा विहारी और रवींद्र जडेजा ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि मोहम्मद शमी को दो विकेट मिले।

 

https://twitter.com/hashtag/EngvInd?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

भारतीय बल्लेबाजी लड़खड़ाई
इस मैच में भारतीय टीम मुसीबत में है। भारत ने आखिरी मैच की चौथी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 58 रन बना लिए हैं। सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (नाबाद 46) और अंजिक्य रहाणे (नाबाद 10) क्रीज पर टिके हुए हैं। भारत की बल्लेबाजी एक बहार फिर नाकाम रही और जल्द अपने तीन अहम विकेट खो दिए। मेहमान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को एक के निजी स्कोर पर आउट करके भारत को पहला झटका दिया।तीसरे नंबर पर आए चेतेश्वर पुजारा बिना खाता खेले पवेलियन लौट गए। कप्तान विराट कोहली भी भारतीय पारी को संभाल नहीं पाए और बिना खाता खोले आउट हो गए, उन्हें तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने पवेलियन भेजा। मेजबान टीम ने चौथे दिन सोमवार एलिस्टर कुक (145) और कप्तान जोए रूट (125) के शानदार शतक की मदद से आठ विकेट पर 423 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की। पहली पारी में मिली 40 रनों की बढ़त के आधार पर इंग्लैंड ने भारत को कुल 464 रनों का लक्ष्य दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो