scriptTeam India Head Coach: हरभजन सिंह नहीं चाहते गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के कोच? पूर्व कोच को दिया न्यौता | harbhajan singh urges gary kirsten to step down as pakistan coach and become team india head coach | Patrika News
क्रिकेट

Team India Head Coach: हरभजन सिंह नहीं चाहते गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के कोच? पूर्व कोच को दिया न्यौता

Harbhajan Singh ने टीम इंडिया के पूर्व कोच को दोबारा कोच बनने का न्यौता दिया, जबकि दूसरी ओर पूरे देश में गौतम गंभीर के हेड कोच बनने की बात चल रही है।

नई दिल्लीJun 18, 2024 / 04:57 pm

Vivek Kumar Singh

Harbhajan Singh Gautam Gambhir
Team India new Head Coach: पिछले कुछ दिनों से क्रिकेट जगत में टीम इंडिया के हेड कोच को लेकर काफी चर्चा हुई है। आईपीएल के खत्म होने के बाद यह माना जा रहा है कि गौतम गंभीर के साथ बीसीसीआई की सारी बातें हो गई हैं और जल्द ही बोर्ड अपने नए हेड कोच के नाम का ऐलान कर सकता है। हालांकि दूसरी ओर शायद गौतम गंभीर का हेड कोच बनना हरभजन सिंह को पसंद नहीं आ रहा है। उन्होंने वर्तमान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच गैरी कर्स्टन को भारतीय टीम को कोचिंग देने के लिए न्यौता दिया है।

2011 में गैरी कर्स्टन की कोचिंग में भारत बना चैंपियन

गैरी की देख रेख में ही भारत ने 201 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। उसके बाद वह वापस साउथ अफ्रीका चले गए थे। अब वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच हैं और टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम की शर्मनाक हार के बाद उन्होंने बाबर एंड कंपनी की जमकर आलोचना की। जिसके बाद पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने गैरी कर्स्टन से पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के पद से हटने की सला ही। यही नहीं उन्होंने टीम इंडिया के कोच बनने का न्यौता भी दे दिया। जिसके बाद ऐसा लग रहा है कि गंभीर के कोच बनने से हरभजन सिंह खुश नहीं हैं।

भज्जी ने गैरी को दिया न्यौता

हरभजन सिंह ने कहा, “पाकिस्तान क्रिकेट पर अपना समय बर्बाद न करें और वापस भारत आकर टीम इंडिया को कोचिंग दें।” पाकिस्तान के व्हाइट-बॉल हेड कोच गैरी कर्स्टन ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन की आलोचना की और टी20 विश्व कप में शुरुआती हार के बाद उनके नदरिए पर सवाल उठाए। कर्स्टन ने खिलाड़ियों की फिटनेस पर चिंता व्यक्त की और कहा कि वे इंटरनेशनल स्टैंडर्ड के अनुरूप नहीं हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / Team India Head Coach: हरभजन सिंह नहीं चाहते गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के कोच? पूर्व कोच को दिया न्यौता

ट्रेंडिंग वीडियो