scriptमहिला क्रिकेट T20: न्यूजीलैंड ने किया क्लीन स्वीप, आखिरी मैच में टीम इंडिया को 2 रन से हराया | IND v NZ Women 3rd T20 Live: New zealand gives 162 run target to India | Patrika News

महिला क्रिकेट T20: न्यूजीलैंड ने किया क्लीन स्वीप, आखिरी मैच में टीम इंडिया को 2 रन से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Feb 10, 2019 11:34:14 am

न्यूजीलैंड और टीम इंडिया महिला T20 सीरीज का रविवार को तीसरा मैच सेडन पार्क मैदान में खेला जा रहा है।
 

india

फाइल फोटो

हैमिल्टन। न्यूजीलैंड ने रविवार को सेडन पार्क मैदान में खेले गए तीन T20 मैचों की सीरीज के आखिरी मैच को भी जीतकर टीम इंडिया को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। न्यूजीलैंड की कप्तान एमी सैदरवेट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 161 रन बनाए। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 159 रन ही बना सकी।
जवाब में उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज प्रिया पूनिया 2 गेंदों पर केवल 1 रन बनाकर कास्पेरेक की गेंद पर आउट होकर वापस चली गईं। इसके बाद स्मृति मंधाना ने शानदार शॉट्स दिखाए 62 गेंदों पर 86 रन बनाए। उन्होंने अपनी शानदार पारी में 1 सिक्सर और 12 चौके जड़े।
जबकि जेम्माहि रोड्रिगेज 17 गेंदों पर तीन चौके जड़ने के बाद 21 रन पर डेवाइन की गेंद पर कैच आउट हो गईं। कप्तान हरमनप्रीत कौर भी सस्ते में वापस चली गईं और 3 गेंदों पर 2 रन ही बना सकीं। मिताली राज (24) और दीप्ति शर्मा (21) नाबाद रहीं। न्यूजीलैंड की ओर से डेवाइन ने 2 जबकि केर-कास्पेरेक ने 1-1 विकेट चटकाया।
https://twitter.com/WHITE_FERNS?ref_src=twsrc%5Etfw
न्यूजीलैंड की सलामी बल्लेबाज सोफी डेवाइन ने टीम को शानदार शुरुआत दी और 52 गेंदों पर ताबड़तोड़ 72 रन बनाए। डेवाइन ने 2 सिक्सर और 8 चौके जड़े। मानसी जोशी ने 17वें ओवर में उन्हें बोल्ड किया। जबकि सलामी जोड़ी की दूसरी खिलाड़ी सूजी बेट्स (24 रन) रेड्डी की गेंद पर आउट हो गईं। वहीं, हाना रो (12) को पूनम यादव ने अपना शिकार बनाया।
इसके बाद क्रीज पर आईं कप्तान सैदरवेट (31) ने डेवाइन के साथ मिलकर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया और 18वें ओवर में पूनम यादव की गेंद पर कैच आउट हो गईं। वहीं, मार्टिन (8) को मानसी जोशी ने रन आउट किया। कास्पेरेक को दीप्ति शर्मा ने शून्य पर चलता किया तो इसके बाद आईं ताहूहु को 5 रनों पर विदा कर दिया। वहीं, पीटरसन (7) नाबाद रहीं।
टीम इंडिया को पहली सफलता 5.3 ओवर में 46 रन के स्कोर पर लगी। जबकि 8.4 ओवर में 69 रन के स्कोर पर टीम का दूसरा विकेट गिरा। इसके बाद टीम का 16.4 ओवर में तीसरा, 17.3 ओवर में चौथा, 18.5 ओवर में पांचवां, 19.1 ओवर में छठा और 19.6 ओवर में सातवां विकेट खो गया। न्यूजीलैंड की खिलाड़ी अंतिम ओवरों में खुद को मजबूती नहीं दे सकीं, वर्ना स्कोर कुछ और हो सकता था।
https://twitter.com/WHITE_FERNS?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं, टीम इंडिया की ओर से दीप्ति शर्मा ने सर्वाधिक दो विकेट चटकाए। जबकि जोशी, यादव, रेड्डी और पूनम यादव ने 1-1 विकेट हासिल किया।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड में खेली जा रही तीन T20 मैचों की सीरीज में मेजबान टीम 2-0 से आगे है। टीम इंडिया इस मैच को जीतकर न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप करने से रोकना चाहेगी।
भारत ने रविवार को खेले जा रहे इस मैच में एक बदलाव किया है। डायालन हेमलता चोटिल हैं। उनकी जगह मिताली राज ने ली है।

टीमें:

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, जेम्मिाह रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, मानसी जोशी, अरुंधति रेड्डी, प्रिया पूनिया और मिताली राज।
न्यूजीलैंड: सोफी डेवाइन, सूजी बेट्स, हाना रो, एमी सैदरवेट (कप्तान), केटी मार्टिन, एना पीटरसन, लेह कास्पेरेक, हाले जेनसन, अमेलिया केर, लिया ताहूहू और रोसमेरी मायेर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो