script19वें ओवर के ‘खलनायक’ भुवनेश्वर कुमार के वो 3 मौके जब उन्होंने टीम इंडिया की डूबा दी लुटिया | Patrika News
क्रिकेट

19वें ओवर के ‘खलनायक’ भुवनेश्वर कुमार के वो 3 मौके जब उन्होंने टीम इंडिया की डूबा दी लुटिया

पिछले 16 दिनों में भुवनेश्वर कुमार ने भारतीय टीम को तीन बड़े मैचों में हरा दिया है। 19वें ओवर में उनकी लचर गेंदबाजी देखने को मिली है। रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के भरोसे पर वो बिल्कुल भी खरे नहीं उतर पा रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी फैंस उन्हें ट्रोल कर रहे हैं।

Sep 21, 2022 / 03:44 pm

Joshi Pankaj

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार

भारतीय टीम को भुवनेश्वर कुमार ने अपनी गेंदबाजी की बदौलत कई मैच जिताए है लेकिन अब वो लगातार फेल हो रहे हैं। इस समय सोशल मीडिया पर अपने 19वें ओवर को लेकर वो चर्चा में बने हुए है। पिछले 16 दिनों में वो 19वें ओवर में भारतीय टीम के लिए विलेन बनकर सामने आए है। 19वां ओवर हमेशा कप्तान अपने अनुभवी गेंदबाज को देता है। रोहित शर्मा ने भी ये ही किया और भुवनेश्वर कुमार को गेंद सौंपी लेकिन उन्होंने भारत को हरा दिया। अब तो भुवनेश्वर कुमार की टी-20 टीम में भी जगह पक्की नहीं लग रही है। उनकी गति भी अब कम हो गई है। अब वो पुराने वाले भुवनेश्वर कुमार नहीं रहे। पिछले तीन बड़े मैचो में टीम इंडिया जीत हासिल कर सकती थी लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने ऐसा नहीं होने दिया।
1) एशिया कप 2022 (सुपर-4)- पाकिस्तान

भारतीय टीम ने ग्रुप स्टेज में एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन किया था। सुपर-4 में पहला मुकाबला भारत का पाकिस्तान के साथ था। एक वक्त लगा कि भारत ये मुकाबला आसनी से जीत जाएगा लेकिन भुवनेश्वर कुमार का 19वां ओवर ले डूबा। पाकिस्तान को अंतिम दो ओवरों में 26 रन चाहिए थे। भुवनेश्वर कुमार ने 19वें ओवर में 19 रन देकर मैच वहीं पर खत्म करा दिया। अगर इस ओवर में भुवनेश्वर कुमार अच्छी गेंदबाजी करते तो भारत आराम से जीत सकता था
https://twitter.com/BCCI?ref_src=twsrc%5Etfw


2) एशिया कप 2022 (सुपर-4)- श्रीलंका


सुपर-4 में ही पाकिस्तान के बाद श्रीलंका के खिलाफ भारत का मुकाबला हुआ था। फाइनल में पहुंचने के लिए ये मुकाबला जीतना बहुत जरूरी था। इस मैच में श्रीलंका को जीत के लिए अंतिम 2 ओवरों में 21 रन चाहिए थे। एक बार फिर गेंद रोहित शर्मा ने भुवनेश्वर कुमार को दी। भुवनेश्वर ने 19वें ओवर में 14 रन दे दिए। इसके बाद अंतिम ओवर में अर्शदीप सिंह मैच नहीं बचा पाए। इस मैच में भी भुवनेश्वर कुमार ने डेथ ओवर्स में अपनी बेइज्जती कराई थी।

यह भी पढ़ें

IND vs AUS: हार्दिक पांड्या के तूफानी अर्धशतक से लेकर भारत की हार तक, मैच की 4 बड़ी बातें

https://twitter.com/hashtag/ViratKohli%F0%93%83%B5?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


3) ऑस्ट्रेलिया


भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 209 रनों का लक्ष्य दिया था। आखिरी दो ओवरों में ऑस्ट्रेलिया को 18 रन चाहिए थे। ऐसा लगा था कि इस बार 19वां ओवर भुवनेश्वर कुमार को ना देकर रोहित शर्मा गलती नहीं करेंगे। उन्होंने वो ही गलती की। फिर लगा कि चलो भुवनेश्वर कुमार ने पुराने मैचों से कुछ सबक लिया हो लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। भुवनेश्वर कुमार ने इस ओवर में भी 16 रन दे दिए। इसी ओवर से भारत की हार तय हो गई थी।

यह भी पढ़ें

ICC टी-20 रैंकिंग में बाबर आजम को पीछे कर सूर्यकुमार यादव तीसरे नंबर पर पहुंचे

https://twitter.com/hashtag/INDvsAUS?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Sports / Cricket News / 19वें ओवर के ‘खलनायक’ भुवनेश्वर कुमार के वो 3 मौके जब उन्होंने टीम इंडिया की डूबा दी लुटिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो