scriptसूर्यकुमार यादव को आज मिलेगा आखिरी मौका, देखें चेन्नई में टीम इंडिया का रिकॉर्ड | ind vs aus 3rd odi head to head chennai ma chidambram stadium records suryakumar yadav may last chance ahead of odi world cup | Patrika News

सूर्यकुमार यादव को आज मिलेगा आखिरी मौका, देखें चेन्नई में टीम इंडिया का रिकॉर्ड

locationनई दिल्लीPublished: Mar 22, 2023 10:21:03 am

Submitted by:

lokesh verma

IND vs AUS 3rd ODI : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज चेन्नई में निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। यहां टीम इंडिया ने अभी तक 13 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिनमें से 7 में जीत हासिल की है। अभी तक दोनों मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहे सूर्यकुमार यादव के लिए वनडे विश्व कप से पहले खुद साबित करने का बड़ा अवसर होगा।

ind-vs-aus-3rd-odi-head-to-head-chennai-ma-chidambram-stadium-records-suryakumar-yadav-may-last-chance-ahead-of-odi-world-cup.jpg

सूर्यकुमार यादव को आज मिलेगा आखिरी मौका, देखें चेन्नई में टीम इंडिया का रिकॉर्ड।

IND vs AUS 3rd ODI : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज 22 मार्च को दोपहर 1.30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। फिलहाल दोनों टीम सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। मुंबई में जहां टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी, वहीं विशाखापत्तनम में ऑस्ट्रेलिया की टीम जीती थी। ऐसे में आज निर्णायक वनडे मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है। इस मुकाबले को जीतने के लिए दोनों टीम कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगी। वहीं, अभी तक दोनों मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहे सूर्यकुमार यादव के लिए वनडे विश्व कप से पहले खुद साबित करने का बड़ा अवसर होगा। श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के चलते वह मौके को भुनाकर अपनी दावेदारी मजबूत कर सकते हैं।

बता दें कि चेन्नई के इस स्टेडियम में इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना 2017 में हुआ था। वह मुकाबला भारत ने कंगारुओं को 26 रन से हराया था, लेकिन टीम इंडिया सीरीज 3-2 से हार गई थी। उसके बाद से टीम इंडिया ने 7 घरेलूू एकदिवसीय सीरीज जीती हैं। अब छह साल बाद एक बार फिर दोनों टीम इस मैदान पर आमने-सामने होंगी।

13 में से 7 मैच जीती टीम इंडिया

चेन्नई के इस स्टेडियम में भारतीय टीम ने अभी तक 13 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिनमें से 7 में जीत दर्ज की है। वहीं, पांच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है। 2019 में टीम इंडिया आखिरी बार यहां वेस्टइंडीज से भिड़ी थी और जीत हासिल की थी। इस मैच में सूर्या को काफी संभलकर खेलना होगा, क्योंकि पिछले दो वनडे में वह गोल्डन डक पर आउट हुए हैं।

यह भी पढ़े – मुंबई इंडियंस की टीम के लिए खेलेंगे दो पाकिस्तानी खिलाड़ी, जानें क्या है पूरा मामला

टॉस होगा महत्वपूर्ण

एमए चिदंबरम स्टेडियम में ओवरऑल 21 एकदिवसीय मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 15 मुकाबले टॉस जीतने वाली टीम ने ही जीते हैं। ऐसे में यहांं टॉस भी महत्वपूर्ण भूमिका में होगा। यहां सबसे बड़ा स्कोर 337 रन है तो न्यूनतम स्कोर 69 रन रहा है। यहां न्यूजीलैंड ने केन्या की टीम 2011 में महज 69 रन पर ऑलआउट किया था।

यह भी पढ़े – टीम इंडिया को पाकिस्तान बुलाने के लिए BCCI के सामने गिड़गिड़ाए शाहिद अफरीदी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो