scriptAUS v IND Adelaide test: तीसरे दिन केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा रहे टीम इंडिया के नायक | Ind vs Aus Adelaide test day 3 stumps: Pujara, Rahul put India in lead | Patrika News

AUS v IND Adelaide test: तीसरे दिन केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा रहे टीम इंडिया के नायक

Published: Dec 08, 2018 03:07:48 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

भारत-ऑस्ट्रेलिया एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया ने तीसरे दिन खेल की समाप्ति पर दूसरी इनिंग में 3 विकेट खोकर 166 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त ले ली है।

lokesh rahul

AUS v IND Adelaide test: तीसरे दिन केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा रहे टीम इंडिया के नायक

नई दिल्ली। चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 40) और कप्तान विराट कोहली (34) की सधी हुई साझेदारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की अपनी दूसरी पारी में शनिवार को तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिए हैं। एडिलेड ओवल मैदान पर जारी मैच में पुजारा और अजिंक्य रहाणे (1) नाबाद लौटे हैं। भारत ने पहली पारी में 250 और ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 235 रन बनाए थे।


पुजारा और राहुल चमके-
केएल राहुल भले ही ख़राब शॉट खेलकर आउट हुए हों पर उन्होंने भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। पिच कठिन हों गयी है और रन बनान आसान नहीं रह गया है। ऐसे में राहुल की 67 गेंदों में 44 रनों की पारी टीम इंडिया के लिए बड़ी उपयोगी रही। उन्होंने पहले विकेट के लिए मुरली विजय(18) के साथ 63 रनों की साझेदारी की। दोनों के आउट हों जाने के बाद पुजारा ने भारतीय बल्लेबाजी को संभाला। उन्होंने कोहली के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की। पुजारा ने 127 गेंदों में 10 चौकों के साथ नाबाद 40 रनों की पारी खेली।

https://twitter.com/imVkohli?ref_src=twsrc%5Etfw

स्टंप्स से पहले आउट हुए कोहली-
भारत ने चायकाल की समाप्ति तक दो विकेट के नुकसान पर 86 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया था। इसके बाद, तीसरे सत्र में मेहमान टीम ने 65 रन जोड़े। पुजारा ने कोहली के साथ तीसरे सत्र में 71 रनों की साझेदारी कर टीम को 147 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर नाथन लायन कोहली को एरॉन फिंच के हाथों कैच आउट करा भारत का तीसरा विकेट गिराया।

https://twitter.com/hashtag/TeamIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

भारत ने हासिल की 166 रनों की बढ़त-
इसके बाद पुजारा ने दिन का खेल समाप्त होन तक बिना कोई और नुकसान होने दिए बगैर रहाणे के साथ टीम को 151 के स्कोर तक पहुंचाया। इस स्कोर के तहत भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 166 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। इस पारी में आस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टॉर्क, जोस हेजलवुड और नाथन लायन ने एक-एक विकेट हासिल किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो