scriptसीरीज में कोहली को पछाड़ चुके ऋषभ पंत को लेकर रिकी पोंटिंग ने कह दी ये बड़ी बात | Ind vs Aus:Ricky Ponting thinks Rishabh Pant as another Adam Gilchrist | Patrika News

सीरीज में कोहली को पछाड़ चुके ऋषभ पंत को लेकर रिकी पोंटिंग ने कह दी ये बड़ी बात

Published: Jan 05, 2019 06:45:00 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

ऋषभ पंत के इस सीरीज में 350 रन हो गए हैं और वह सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चेतेश्वर पुजारा (521) के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

rishabh pant

सीरीज में कोहली को पछाड़ चुके ऋषभ पंत को लेकर रिकी पोंटिंग ने कह दी ये बड़ी बात

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारत के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए उन्हें दूसरा एडम गिलक्रिस्ट बताया है। 21 वर्षीय पंत ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में आस्ट्रेलिया के साथ जारी चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में नाबाद 159 रन बनाए। वह आस्ट्रेलियाई धरती पर शतक लगाने वाले भारत के पहले विकेटकीपर हैं।


सीरीज में सिर्फ पुजारा से पीछे पंत-
पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट काम डॉट ए यू से कहा, “वह वास्तविक प्रतिभा के धनी है और गेंद पर अच्छी तरह से प्रहार करते हैं। वह वास्तव में खेल की अच्छी समझ रखते हैं। वह पहले ही टेस्ट में दूसरा शतक लगा चुके हैं और कई बार 90 के आसपास रन बना चुके हैं।” पंत ने नौ टेस्ट मैचों में अब तक 49.71 के औसत से रन बनाए हैं। इस सीरीज में उनके अब 350 रन हो गए हैं और वह सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चेतेश्वर पुजारा (521) के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली 282 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।


पोंटिंग का मानना धोनी से अधिक शतक लगाएंगे पंत-
उन्होंने कहा, “वह ऐसे खिलाड़ियों में शामिल हैं जो तीनों प्रारूपों में भारत के लिए काफी क्रिकेट खेल सकते हैं। वह अभी केवल 21 साल के हैं और उनका यह नौंवा टेस्ट हैं, इसलिए उन्हें लंबे समय तक क्रिकेट खेलना चाहिए।” पोंटिंग का मानना है कि पंत पूर्व विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की तुलना में टेस्ट मैचों में अधिक शतक लगाएंगे। पोंटिंग ने कहा, “उन्हें (पंत को) अपनी विकेटकीपिंग पर थोड़ा मेहनत करने की जरूरत है और वह बेहतर बल्लेबाज भी बनेंगे। हम धोनी और भारतीय क्रिकेट पर उनके प्रभाव के बारे में बात करते हैं।”

 

 

 

दूसरे एडम गिलक्रिस्ट हैं पंत-
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, “उन्होंने (धोनी ने) भारत की तरफ से काफी टेस्ट मैच खेले लेकिन केवल छह टेस्ट शतक लगाए। यह युवा (पंत) उनसे अधिक टेस्ट शतक लगाएंगे। हम कमेंट्री बॉक्स में उसके बारे में बात कर रहे थे और वह दूसरे एडम गिलक्रिस्ट की तरह है।” पंत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स (पहले दिल्ली डेयरडेविल्स) के लिए खेलते हैं और पोंटिंग भी उसी टीम के कोच हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो