script

WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 को लेकर भड़के गावस्कर-गांगुली और शास्त्री, बताया कहां हुई चूक

locationनई दिल्लीPublished: Jun 08, 2023 09:22:57 am

Submitted by:

lokesh verma

India vs Australia WTC final 2023 : ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही दिन भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में 327 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है। अब सवाल ये है कि आखिर टीम इंडिया से चूक कहां हुई? इस पर भारत के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री और सौरव गांगुल का क्या कहना है।

ind-vs-aus-wtc-final-2023-highlights-can-not-ignore-ravichandran-ashwin-like-bowler-says-sourav-ganguly.jpg

WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 को लेकर भड़के गावस्कर-गांगुली और शास्त्री, बताया कहां हुई चूक।

India vs Australia WTC final 2023 : ट्रेविस हेड के तूफानी शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही दिन भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में 327 रन का विशाल स्‍कोर खड़ा कर दिया है। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शुरुआत में काफी अच्छी गेंदबाजी करते हुए महज 76 रन के स्कोर पर ही ऑस्ट्रेलिया के टॉप-3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। अब सवाल ये है कि आखिर टीम इंडिया से चूक कहां हुई? प्लेइंग इलेवन चुनते समय चूक हुई या फिर मैच के दौरान। आखिर शुरुआत मजबूत नजर आ रही भारतीय टीम से कहां गलती हुई? इस पर भारत के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री और सौरव गांगुल का क्या कहना है, आइये जानते हैं।

गांगुली बोले- भारत से दो गलतियां हुईं

सौरव गांगुली ने स्टार स्पोर्ट्स पर पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि भारत से दो गलतियां हुई हैं। उन्होंने कहा कि कंगारू टीम तीन विकेट के नुकसान पर 76 रन पर पर थी, लेकिन यहां भारत से गलती हुई। गेंदबाजों ने ट्रेविस हेड को शुरुआत से ही आसानी से रन बनाने दिए।

हेड पर दबाव नहीं बनाना भारी पड़ा। इसके साथ ही प्लेइंग इलेवन में रविचंद्रन अश्विन को शामिल नहीं करना दूसरी बड़ी गलती रही। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष क्रम में 4 बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, अश्विन उन पर दबाव बना सकते थे।

अश्विन को नहीं खिलाने पर गावस्‍कर ने जताई हैरानी

वहीं, पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने भी अश्विन को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं करने पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि मुझे हैरानी हुई कि आर अश्विन के प्लेइंग इलेवन में नहीं चुना गया। जबकि भारतीय टीम अश्विन की बदौलत ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक पहुंच सकी है। इस विकेट पर उमेश यादव की जगह अश्विन को टीम में शामिल करना चाहिए था।

यह भी पढ़ें

भारतीय दिग्गज ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग पर कसा तंज



शास्‍त्री बोले- अब अश्विन को भूलकर आगे बढ़ो

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री से जब आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में नहीं चुने जाने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि गलती हुई है। अब अश्विन को भूल जाओ और आगे बढ़ो। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को दूसरे दिन के खेल के लिए और अच्छी प्लानिंग करनी चाहिए। अभी मैच में 4 दिन शेष हैं। टेस्ट मैच में वापसी का मौका मिलता है, बस इसके लिए कोशिश करनी होगी।

यह भी पढ़ें

हेड के तूफानी शतक से भारत बैकफुट पर, जानें आज दूसरे दिन कैसे हो सकती है वापसी

ट्रेंडिंग वीडियो