scriptWTC फाइनल में टल सकती है भारत की हार, आज से दो दिन भारी बारिश और तूफान का अलर्ट | ind vs aus wtc final 2023 oval london weather update for wtc final 4th and 5th day | Patrika News

WTC फाइनल में टल सकती है भारत की हार, आज से दो दिन भारी बारिश और तूफान का अलर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Jun 10, 2023 10:24:41 am

Submitted by:

lokesh verma

WTC Final 2023 London Weather Update : वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया अभी भी बैकफुट पर है और हार का खतरा मंडरा रहा है। इसी बीच भारतीय फैंस के लिए अच्‍छी खबर आ रही है। मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार, आज शनिवार और कल रविवार को लंदन में तूफान के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

ind-vs-aus-wtc-final-2023-oval-london-weather-update-for-wtc-final-4th-and-5th-day.jpg

WTC फाइनल में टल सकती है भारत की हार, अंतिम दो दिन भारी बारिश और तूफान का अलर्ट।

WTC Final 2023 London Weather Update : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के द ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जा रहा है। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 123 रन बना लिए हैं। अब कंगारुओं की बढ़त अब 296 रन की हो गई है। टीम इंडिया अभी भी बैकफुट पर है और हार का खतरा मंडरा रहा है। इसी बीच भारतीय फैंस के लिए अच्‍छी खबर आ रही है। मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार, आज शनिवार और कल रविवार को लंदन में तूफान के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। अब टीम इंडिया यही उम्‍मीद कर रही होगी कि बारिश से चौथे और पांचवें दिन का खेल धुल जाए।

चौथे दिन के लिए मौसम का पूर्वानुमान

ओवल में खेले जा रहे वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के चौथे और 5वें दिन यानी आज 10 जून और कल 11 जून को तूफान के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। आज शनिवार को बारिश की 70 फीसदी संभावना है और तूफान के साथ 28 फीसदी भारी बारिश के आसार हैंं। इसके कारण चौथे दिन मैच बाधित होने की पूरी संभावना है।

5वें दिन अधिक बारिश के आसार

वहीं फाइनल के 5वें दिन कल 11 जून को 88 प्रतिशत बारिश की संभावना व्‍यक्‍त की गई है। इसके साथ 35 प्रतिशत तूफान के साथ भारी बारिश के आसार हैं। 5वें दिन भी बारिश मैच में विलेन बन सकती है। टीम इंडिया के साथ अब फैंस भी यही दुआ कर रहे होंगे कि दोनों दिन बारिश से मैच धुल जाए और भारत की हार टल जाए।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया बन सकती है वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियन, बस तोड़ना होगा 121 साल पुराना ये रिकॉर्ड



WTC के फाइनल के लिए रिजर्व डे

बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए आईसीसी ने रिजर्व डे रखा है। अगर पांच दिन तक भी मैच का नतीजा नहीं आता है तो रिजर्व डे यानी छठे दिन तक मैच जाएगा। ज्ञात हो कि 2021 में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले सीजन में भी रिजर्व डे को ही नतीजा आया था।

यह भी पढ़ें

पोंटिंग ने टीम इंडिया की तैयारी पर उठाए सवाल, विराट कोहली को लेकर कही ये बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो